चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो को एक बार फिर मिला संसद रत्न अवार्ड

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: सांसद विद्युत वरण महतो को पुनः एक बार संसद रत्न पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है। केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की अध्यक्षता वाली एवं पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस कृष्णमूर्ति की समिति ने लोकसभा एवं राज्यसभा के सभी सांसदों के विभिन्न बिंदुओं पर मूल्यांकन के पश्चात इस पुरस्कार की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष भी सांसद श्री महतो को यह पुरस्कार मिला था। संसद में विभिन्न प्रकार के प्रश्न, परिचर्चा, निजी बिलों की प्रस्तुति आदि सभी बिंदुओं को दृष्टिगत रखते हुए इनका मूल्यांकन किया गया था। यह पुरस्कार वर्तमान लोकसभा के प्रारंभ से शीतकालीन सत्र 2022 तक के कार्य निष्पादन के आधार पर किया गया है।

उल्लेखनीय है कि इस पुरस्कार की स्थापना 2010 में पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के सुझाव के आधार पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सांसदों के प्रयासों को निखारने और प्रोत्साहित करने के लिए प्रारंभ किया गया था ।

इस वर्ष यह पुरस्कार आगामी 25 मार्च को नई दिल्ली में सांसद श्री महतो को प्रदान किया जाएगा।पुरस्कार मिलने के पश्चात सांसद श्री महतो ने कहा कि वे अपने क्षेत्र की समस्याओं के निदान के लिए निरंतर सचेष्ट रहते हैं ताकि जनता ने जिन जिम्मेदारियों को उन्हें दिया है उसे वे ईमानदारी पूर्वक पूरा कर सकें।

इस पुरस्कार को उन्होंने संपूर्ण जमशेदपुर लोकसभा के आम जनमानस को समर्पित करते हुए कहा है कि यह पुरस्कार उनके द्वारा दिए गए स्नेह और आशीष का परिणाम है। वह जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र की जनता के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हैं।

---Advertisement---