चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

टाटा स्टील की 25 किमी मैराथन में दौड़े शहर के धावक, तीन श्रेणी में आयोजित मैराथन में हजारों लोगों ने लिया हिस्सा

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: टाटा स्टील की ओर से रविवार को कोलकाता में आयोजित मैराथन ऐतिहासिक रही। तीन श्रेणी में आयोजित मैराथन (10 किमी, 25 किमी एवं आनंदा दौड़) में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। टाटा स्टील के एमडी सह सीईओ टीवी नरेंद्रन समेत टाटा स्टील, टाटा मोटर्स एवं इसकी अनुषंगी कंपनियों के अधिकारी-कर्मचारियों के अलावा जमशेदपुर के हर वर्ग के सामान्य धावकों ने दौड़ में हिस्सा लिया।

रविवार को दौड़ की शुरुआत कोलकाता के इडेन गार्डेन स्टेडियम में सुबह 5.40 बजे से हुई। सबसे पहले 10 किमी की प्रतिस्पर्धा हुई। 25 किमी की मैराथन दौड़ 6.20 बजे आयोजित हुई और अंतिम में आनंदा दौड़ की गई। सर्दी के मौसम में दौड़ से पहले वार्म-अप के लिए जब धावक मैदान में एकत्रित हुए तो ट्रेनरों का अंदाज देख काफी प्रभावित हुए। ट्रेनरों ने प्रभावी अंदाजों में धावकों में जोश भरा। दौड़ का आगाज और समापन गजब का रहा।

मैराथन दौड़ के दौरान रूट में जगह-जगह बैंड, ढोल, गीत-संगीत के प्रबंध ने धावकों का उत्साहवर्धन किया। धावकों के लिए दौड़ के दौरान जगह-जगह पेय पदार्थों की व्यवस्था भी की गई थी। समापन तक धावकों के लिए एक से बढ़कर एक इवेंट आयोजित किए गए।

मैराथन स्थल के पास कई ऐसे प्लेटफार्म बनाए गए थे, जहां धावक सेल्फी लेते नजर आए। वहीं, विभिन्न प्रतियोगिताएं भी कराई गईं, जिसमें भाग लेकर धावकों ने इनाम जीते। उधर, डीजे की धुन पर लड़कियों ने धमाल मचाया।

इस दौड़ में आम और खास के साथ-साथ सभी उम्र वर्ग के धावकों ने हिस्सा लिया। इसमें टाटा स्टील के सीईओ व एमडी टीवी नरेंद्रन ने 10 किमी मैराथन दौड़ में न सिर्फ हिस्सा लिया, बल्कि दौड़ को पूरा भी किया। आयोजन में ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा ने बतौर इवेंट एंबेसडर शिरकत की, जिसकी सभी ने तारीफ की। कार्यक्रम में जमशेदपुर से शामिल दीपक कुमार ने कहा कि टाटा स्टील ने हजारों धावकों के लिए जैसा उत्तम प्रबंध किया था, वह काबिले तारीफ था।

---Advertisement---