चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

DC मंजूनाथ भजंत्री ने आम जनों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना, प्राप्त आवेदनों पर यथोचित कार्रवाई को लेकर किया आश्वस्त

By Goutam

Published on:

dc

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/जमशेदपुर: समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में जिला दण्डाधिकारी-सह- उपायुक्त मंजूनाथ भजन्त्री ने आम जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सहानुभूतिपूर्वक सुना तथा यथोचित कार्रवाई को लेकर आश्वस्त किया। जनता दरबार में मेरिन ड्राइव क्षेत्र से अपनी फरियाद लेकर पहुंचे लोगों ने बताया कि वहां खाली पड़ी सरकारी जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर निर्माण कार्य कराया जा रहा है । उस जमीन का प्रयोग बस्ती के बच्चे खेलने के लिए करते हैं या फिर बस्ती वालों द्वारा किसी सामूहिक कार्यक्रम के लिए किया जाता था। पर अब डरा धमका कर उसपर अतिक्रमण किया जा रहा है। उन्होंने तत्काल अंचल अधिकारी को निर्देश दिया कि मामले की जांच करते हुए अतिक्रमण को रोकें। 

जादूगोड़ा क्षेत्र से आए लोगों ने बताया कि रंकिणी मंदिर के परिधि में सिगरेट- गुटखा का दुकान होने से वहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को असहजता का सामना करना पड़ता है। जिला दण्डाधिकारी उपायुक्त ने पोटका अंचल अधिकारी को मामले का निराकरण करने का निर्देश दिया। अतिक्रमण समस्या से निजात दिलाने हेतु बिष्टुपुर से पहुंचे फरियादियों ने बताया कि उनके निवास स्थान के पास अतिक्रमण किया जा रहा है। यह अतिक्रमण कोर्ट द्वारा दिए गए किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य को बंद रखने के आदेश की अवहेलना करते हुए किया जा रहा है। इसके निराकरण के लिए विशेष दल गठित कर स्थल निरीक्षण करने और दोषियों के विरुद्ध कड़ी करवाई करने का निर्देश दिया गया। एक अन्य मामले में सोनारी से आई महिला ने बताया कि उसके मकान का बिजली और पानी का कनेक्शन काट दिया गया है। समस्या की जांच कर नियमानुसार इसका निदान हेतु आश्वस्त किया।

जनता दरबार में जन समस्याओं से जुड़े अन्य मुद्दे भी फरियादियों ने जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त के समक्ष रखा जिसका संज्ञान लेते हुए उन्होने फरियादियों को यथोचित कार्रवाई को लेकर आश्वस्त किया । मौके पर उन्होने संबंधित विभागीय पदाधिकारी को प्राप्त आवेदनों को अग्रसारित कर समय बद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया ।

---Advertisement---