चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार खरसावां कुचाई के दौरे पर पहुंचे डीसी रवि शंकर शुक्ला, सरकारी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ आम लोगों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें : डीसी

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

जनसंवाद, खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): सरायकेला खरसावां जिला के उपायुक्त का पदभार संभालने के बाद बुधवार को उपयुक्त रवि शंकर शुक्ला खरसावां व कुचाई पहुंचे.उपायुक्त  रविशंकर शुक्ल के द्वारा शाहिद पार्क खरसावां का निरीक्षण किया. निरीक्षण क्रम में उपायुक्त ने शहीद पार्क स्थित वीर शहीदों को माल्यार्पण अर्पित कर नमन किया.

इस दौरान उपायुक्त ने पार्क में उपस्थित माली एवं अन्य समिति सदस्यों तथा सम्बन्धित पदाधिकारियों से वार्ता कर पार्क के साफ-सफाई तथा रख-रखाव को लेकर आवश्यक दिशा निदेश दिए. इसके बाद  कुचाई प्रखंड का अचौक निरीक्षण किया.डीसी रवि शंकर शुक्ला ने कुचाई प्रखंड सभागार में बैठक कर योजनाओं का जानकारी लिया. सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं को भी लोगों तक पहुंचाने की अपील की.

डीसी रवि शंकर शुक्ला ने उपस्थिति पंजी की जांच की.सभी फील्ड स्टाफ 10:00 बजे आकर प्रखंड मुख्यालय में अपना हाजरी के उपरांत 11 बजे से 3 बजे तक फील्ड पर ही कार्य करेंगे साथ ही मंगलवार व शुक्रवार को पंचायत सचिवालय में उपस्थित रहेंगे.सभी योजनाओं को समय पूरा करने व योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचे यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.इस दौरान उपायुक्त ने ब्लॉक ऑफिस पहुंचे लोगों से संवाद कर योजनाओं का लाभ मिलने के संबंध में भी जानकारी ली.

उन्होंने इसके लिए जागरूक होने को कहा.बैठक के पश्चात डीसी ने कुचाई के दलभंगा स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र,मध्य विद्यालय बारूहातु आदि का निरीक्षण किया. इसके पश्चात कुचाई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर जनरल वार्ड,लेबर रूम,में वार्ड,ऑपरेशन थियेटर का निरीक्षण किया.उन्होंने डॉक्टरों को गर्भवती महिलाओं की नियमित जांच करने,अधिक से अधिक संस्थागत प्रसव,नियमित टीकाकरण करने, ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगा कर लोगों का उपचार करने का निर्देश दिया.

इस दौरान खरसावां बीडीओ गौतम कुमार, कुचाई बीडीओ सुजाता कुजूर,डा सुशील महतो सुबोध टुडू भीम प्रसाद उपाध्याय कुंदन बाजपेई सुमित कवि आदि उपस्थित थे.

---Advertisement---