होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

जमशेदपुर : नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी फार्मेसी विभाग के 15 विद्यार्थियों को बेंगलुरु व भूटान की कंपनी में तीन लाख के पैकेज पर मिला जॉब….

By Balram Panda

Published on:

 

---Advertisement---

1080x1080
12
WhatsApp Image 2024-02-16 at 18.19.23_f6333809
WhatsApp Image 2023-09-09 at 20.39.37
previous arrow
next arrow

जमशेदपुर / Balram Panda: पोखारी स्थित नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय में बेंगलुरु स्थित ओमेगा हेल्थकेयर मैनेजमेंट सर्विस कंपनी तथा भूटान स्थित अजि़टा भूटान हेल्थकेयर सर्विसेज प्राईवेट लिमिटेड की ओर से केंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया. इसमें विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग के छात्र-छात्रो ने हिस्सा लिया. इनमें से कुल 15 छात्र-छात्राओं का कंपनी में अंतिम रूप से चयन किया गया. रोजगार प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के विषय में जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सत्र के पदाधिकारियों ने बताया ओमेगा हेल्थकेयर मैनेजमेंट सर्विस नामक कम्पनी ने बहुस्तरीय चयन प्रक्रिया के पश्चात फार्मेसी विभाग के नैंसी शर्मा, शिव गोंविद यादव, किसलय कुमार, नितिका कुमारी, श्वेता कुमारी, मंयक कश्यप, हरप्रीत कौर का चयन ट्रेनी मेडिकल कॉडर के पद पर किया है.

 

वहीं, भूटान स्थित अजि़टा भूटान हेल्थकेयर सर्विसेज प्राईवेट लिमिटेड ने आर्या कुमारी, अविनाश कमिला, मयंक कश्यप, मधुमिता साहु, दुआ परवीन, अनुराग कुमार, अनुपम दास, किसलय कुमार का चयन क्वालिटी इन्सॉरेंस और क्वालिटी कंट्रोल विभागों के विभिन्न पदों के लिए किया है. चयनित सभी उम्मीदवारों को औसतन तीन लाख का वार्षिक वेतनमान प्राप्त होगा और प्रशिक्षण के पश्चात प्राप्त दक्षता एवं तकनीकी कौशल के आधार पर उनके वेतनमान में वृद्धि की जाएगी.

 

उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए नियमित रूप से रोजगार सत्र का आयोजन किया जा रहा है. इस प्लेसमेंट ड्राइव में विश्वविद्यालय के कई विद्यार्थियों को रोजगार के प्रस्ताव प्राप्त हो रहे हैं. रोजगार प्राप्ति की प्रक्रिया के विषय में विश्वविद्यालय के मानव संसाधन विभाग के संकाय सदस्यों ने बताया कि इन विद्यार्थियों का चयन ऑनलाइन साक्षात्कार और एम्प्लॉय सलेक्शन टेस्ट के बाद किया गया है. विद्यार्थियों को चयन की सभी प्रक्रियाओं को अंतिम रूप से पूर्ण करने के पश्चात ऑफर लेटर भी दिया गया है.

 

विद्यार्थियों के चयन पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव नागेंद्र सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों को रोजगार प्राप्त हो रहे हैं. ये विश्वविद्यालय परिवार के लिए हर्ष का विषय है. श्री सिंह ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि वे प्राप्त अवसरों का समूचित लाभ उठायें और नियमित रूप से साक्षात्कार सत्रों में सम्मिलित हों. उन्होंने विद्यार्थियों के मार्गदर्शन में महती भूमिका निभा रहे विश्वविद्यालय प्रशासन और संकाय सदस्यों के प्रति भी आभार जताया है.

 

---Advertisement---