चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत का ग्राहक जागरण पखवाड़ा को लेकर कदमा में बैठक आयोजित  

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: ग्राहक जागरण पखवाड़ा को लेकर अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत का कदमा स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में शहर के गणमान्य लोगों के साथ एक बैठक सम्पन्न हुआ। बैठक में मुख्य रूप से ग्राहक पंचायत के प्रांत संगठन मंत्री शिवाजी क्रांति उपस्थित रहे।

बैठक के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए रविप्रकाश सिंह ने बताया कि बैठक में मुख्य रूप से ग्राहक पंचायत के प्रांत संगठन मंत्री शिवाजी क्रांति ने मौजूद लोगों को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि बताया कि अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत का पूरे देश भर में 15 दिनों का ग्राहक जागरण पखवाड़ा प्रारम्भ हुआ है जो 15 दिसंबर से प्रारम्भ होकर 31 दिसंबर तक चलेगा। जिसमे ग्राहक को जागरण करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि देश का प्रत्येक व्यक्ति ग्राहक है और देश की आर्थिक गतिविधि को ग्राहकों ने ही संभाल कर रखा है। चूंकि ग्राहक किसी भी सामग्री का मूल्य देकर उसे ग्रहण करता है, इसलिए वो राजा है, ग्राहक के साथ किसी भी प्रकार का छल नही होना चाहिए। इसके लिए ग्राहक का जागरूक होना अत्यंत आवश्यक है।

इस जागरण का जिम्मा अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत ने लिया है। इस निमित ग्राहकों के बीच विचार गोष्ठी, ग्राहक सम्मेलन, आरटीआई विषय पर जागरण, ग्राहक जागरण रथ यात्रा, बच्चो एवं महिलाओं के बीच जागरण गोष्ठी व इसी प्रकार के दर्जनों जागरण कार्यक्रम किया जाएगा।

इस बैठक में मुख्य रूप से प्रान्त अध्यक्ष पिंटू चाकिया, प्रधानाचार्य विजय, समाजिक कार्यकर्ता हरेराम, युवा उद्योगपति हेमंत, प्रान्त विधि प्रमुख रवि प्रकाश, सुखदेव, धीरज, राजकुमार, पीयूष परासर, अभिनाश सहित अन्य उपस्थित रहे।

---Advertisement---