चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

कुचाई में प्रखंड स्तरीय स्वास्थ्य मेला आयोजित, स्वास्थ्य सुविधाओं व योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों व्यक्ति को मिले: विधायक

By Goutam

Published on:

कुचाई

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): कुचाई प्रखंड के बिरसा स्टेडियम में शुक्रवार को प्रखंड स्तरीय स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया.स्वास्थ्य मेला का उद्घाटन स्थानीय विधायक दशरथ गागराई,जिला के सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार सिन्हा,सीओ रवि कुमार,सीएचसी प्रभारी डॉ सुजीत मुर्मू, विधायक प्रतिनिधि अनुप सिंह देव,विधायक के धर्म पत्नी बासंती गागराई ने दीप प्रज्वलित कर किया.

मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि स्वास्थ्य मेला के माध्यम से आम जनों के लिए हमारी सरकार पंचायतों एवं प्रखंडो में स्वास्थ्य सेवा दें रही है.उन्होंने कहा कि आगे भी गांवों में स्वास्थ्य सेवाओं को ओर बेहतर बनाने की दिशा में कार्य किये जायेंगे.गांवों में उप स्वास्थ्य केंद्र के भवनों को दुरुस्त किया जा रहा है.

उन्होंने उपस्थित लोगों से भी स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहने की अपील की.मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुजीत कुमार मुर्मू ने लोगों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाये जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी दी.उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की बीमारी होने पर अस्पताल पहुंचे.उन्होंने लोगों से स्वास्थ्य मेला का लाभ उठाते हुए निरोग रहने की अपील की.स्वास्थ्य शिविर में ग्रामीण क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग स्वास्थ्य जांच करने के लिये पहुंचे थे. शिविर में कुल 367 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गयी, इसमें से 51 वरीष्ठ नागरिक,153 पुरुष व 163 महिला शामिल थी.

मौके पर विधायक प्रतिनिधि भरत सिंह मुंडा, अंचल अधिकारी रवि कुमार, बीडीओ सुजाता कुजूर, सीएचसी प्रभारी डॉ सुजीत मुर्मू,  अंचल लिपिक भीम प्रसाद उपाध्याय, डॉ सुशील कुमार, डॉ सुनिता मार्डी, डॉ माधुरी हेम्ब्रम, अनुप सिंहदेव, मुखिया रेखामुनी उरांव, मुन्ना सोय, राहुल सोय, धनश्याम सोय, दशरथ उरांव आदि उपस्थित थे.

---Advertisement---