चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का जिला पुलिस के साथ हुआ सीधा संवाद, एसएसपी प्रभात कुमार समेत जिला पुलिस के आला अधिकारी रहे मौजूद

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सदस्यों के साथ जमशेदपुर जिला पुलिस का मंगलवार को बिस्टुपुर स्तिथ चैम्बर भवन में सीधा संवाद हुआ। जमशेदपुर की विधि व्यवस्था, ट्रैफिक, साइबर क्राइम,  व्यापारियों के सुरक्षा के दृष्टिकोण सहित अन्य कई मुद्दों पर विस्तृत रूप से चर्चा हुई।

ये पुलिस पदाधिकारी थे उपस्थित:

  • एसएसपी प्रभात कुमार
  • एसपी सिटी के विजय शंकर
  • एएसपी सिटी सुभांशु जैन
  • एएसपी विधि व्यवस्था सुमित कुमार अग्रवाल
  • डीएसपी पटमदा- सुमित कुमार
  • डीएसपी मुख्यालय-2- कमल किशोर
  • डीएसपी साइबर क्राइम – कुमारी जयश्री कुजूर
  • डीएसपी सीसीआर- अनिमेष गुप्ता
  • डीएसपी रेल- हिमांषु चंद्र माड़ी

सिंहभूम चैम्बर के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका के उपास्थि सभी जिला पुलिस पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा की विगत दो वर्षों से कोरोना के कारण जिला पुलिस के पदाधिकारियों के साथ चैम्बर के सदस्यों का संवाद नही हो पाया था परंतु आज संवाद हो रहा है। उन्होंने कहा की चैम्बर आभार एवं कृत्यक्ता व्यक्त करती है जमशेदपुर पुलिस का जिनके कारण व्यापारी उद्यमी अपने आप को सुरक्षित महसूस करते है।

उन्होंने कहा की जमशेदपुर में साइबर फ्रॉड, क्राइम बडी तेजी से बड़ रहे है, उन्होंने ऑनलाइन fir की प्रक्रिया को दुरस्त करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा की साकची बाजार बाटा चौक का अतिक्रमण, स्कूल के छुट्टी होने के समय जमशेदपुर के मुख्य रास्ते पर होने वाली ट्रैफिक जाम, टाटानगर रेलवे स्टेशन के इन और आउट गेट पर हमेशा जाम लगा रहना, बाजार समिति परसुडीह से माल माल लेकर जा रहे चलते टैम्पू से असमाजिक तत्वों द्वारा माल उतार लाया जाता है।

उन्होंने कहा की व्यापारियों ने कोरोना काल मे बहुत से सेवा के कार्य किये है, परंतु उसके अनुरूप व्यापारियों को जो सम्मान मिलना चाइये वो नही मिल पाता है, व्यापारी राज्य और राष्ट्र के निर्माण में स्वर्गीन विकास के ध्वजा रोहक है। चैम्बर के उपाध्यक्ष पीआरडब्लू मुकेश मित्तल ने भी संबोधित किया।

एसएसपी प्रभात कुमार ने कहा कि शहर में अच्छी पुलिसिंग के लिए जनभागीदारी अति आवश्यक है और जनभागीदारी होने से ही बेहतर जमशेदपुर बना पाएंगे। उन्होंने कहा की अपराधियों को जिला पुलिस नही छोड़ेगी। उन्होंने उपस्थित सभी सदस्यों को आश्वस्त किया की जिला पुलिस उनके साथ हर कदम पर खड़ी है।

एसपी सिटी के विजय शंकर ने कहा की जमशेदपुर जिला के सभी नागरिकों का साथ एवं चैम्बर का सहयोग जिला पुलिस को हमेशा मिलता रहा है और जमशेदपुर जिला पुलिस भी सभी व्यापारियों के साथ हमेशा खड़ी है। एएसपी विधि व्यवस्था सुमित कुमार ने कहां की जमशेदपुर की जनता को जागरूक होने की आवश्यकता बताई।

एएसपी सिटी सुभांशु जैन ने सुमन चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का का धन्यवाद दिया और कहा कि इस तरह के वाक कार्यक्रम होने से व्यापारियों एवं पुलिस के बीच एक अच्छे संबंध का निर्माण हुआ है जोकि काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की व्यापारियों को परेशानी होने पर वे तुरंत जिला के आला अधिकारी से संपर्क करें जिला पुलिस सभी की सेवा के लिए सदैव तत्पर है।

डीएसपी मुख्यालय-2- कमल किशोर ने कहा कि जमशेदपुर एक बहुत ही सुंदर शहर है और हम इसे और भी सुंदर बना सकते हैं जब सबका साथ जिला पुलिस को मिलेगा उन्होंने ट्रैफिक के विषय पर कहा कि वे इसकी मॉनिटरिंग करेंगे और जो भी आवश्यक होगा उसे तुरंत अमल करेंगे उन्होंने सभी से ट्रैफिक के नियम को पालन करने का आग्रह किया।

डीएसपी साइबर क्राइम कुमारी जयश्री कुजूर ने कहा कि शहर को साइबर क्राइम से बचाने की कोशिश जिला पुलिस पूरी तर्माता के साथ कर रही है उन्होंने कहा कि अगर कोई भी साइबर क्राइम के शिकार हो जाते हैं वह देर ना करते हुए तुरंत आकर f.i.r. रिपोर्ट लिखाए जिससे अपराधी को अभिलंब पकड़ा जा सके, साथ ही उन्होंने साइबर क्राइम से बचने के लिए बहुत से उपाय बताएं।

डीएसपी सीसीआर अनिमेष गुप्ता ने कहा कि जमशेदपुर पुलिस सभी के साथ 24*7 खड़ी है एवं जमशेदपुर को एक अच्छा जिला बनाना है। उन्होंने कहा कि शहर के सभी स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं परंतु कुछ स्थान है जहां अभी लगने बाकी है उन स्थानों पर जल्दी सीसीटीवी कैमरा भी लगा लिया जाएगा।

इ दौरान मुख्य रूप से सिंहभूम चैम्बर के पूर्व अध्य्क्ष सुरेश सोंथालिया, मानद महासचिव मानव केडिया, उपाध्यक्ष नितेश धूत, महेश सोंथालिया, दिलीप गोलछा, मुकेश मित्तल, सचिव अनिल मोदी, भरत मकानी, पियूष चौधरी, कोषाध्य्क्ष किशोर गोलछा, अभिषेक अग्रवाल गोल्डी, सत्यनारायण अग्रवाल मुन्ना, विभन्न एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं महासचिव, आनंद चौधरी, रामू देबुका, मनोज गोयल, शुभम सेन, सन्नी संघी, बजरंग अग्रवाल, राजीव अग्रवाल, पंकज चचारिया, पवन शर्मा, अनूप शर्मा, पवन नरेडी, मुकेश मित्तल, आशीष मित्तल, अनिल अग्रवाल, दीपक साव, मनोज अग्रवाल,  विमल अग्रवाल, श्रवण देबुका, राजेश रिंगासिया, रमेश अग्रवाल, बी एन शर्मा,मनोज चेतानी, राजेश पसारी, महावीर अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

---Advertisement---