चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

200 मीटर वॉक कर डीसी ऑफिस पहुंचे मेंटली हैंडिकैप्ड बच्चे, DC ने बढ़ाया हौसला, कहा- आप सभी में कुछ विशेष, तभी हर क्षेत्र में छोड़ रहे अपनी छाप

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: ‘पैरेंट्स एसोसिएशन ऑफ मेंटली हैंडिकैप्ड ऑफ जमशेदपुर’ के तत्वाधान में मानसिक रूप से दिव्यांग बच्चे 200 मीटर वॉक कर जब डीसी कार्यालय परिसर पहुंचे तो उपायुक्त खुद उनका हौसला बढ़ाने उनके बीच आईं और उनकी विशेष प्रतिभा की जानकारी होने पर भूरी-भूरी प्रशंसा की।

कुछ बच्चे ऐसे थे जिन्होने म्यूजिक में विशारद किया तो कुछ बच्चे खेल के क्षेत्र में जिले और राज्य को राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व किया था। उपायुक्त से मिलकर सभी बच्चे काफी खुश थे, इस मौके पर उन्होने अपने हाथों से बनाया हुआ फूल एवं मोमबत्ती भी उपायुक्त को भेंटकर अपनी खुशी जाहिर की।

उपायुक्त ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी में कुछ विशेष है तभी खेल, म्यूजिक तथा अन्य क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ रहे हैं। उन्होने दिव्यांगजनों के साथ गुब्बारे उड़ाकर ‘विश्व दिव्यांगता दिवस’ पर दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण का संदेश देते हुए अपील किया कि सभी दिव्यांगजनों के प्रति बड़ा हृदय रखें, इन्हे विशेष केयर की जरूरत होती है, सभी को सम्मान दें। इस मौके पर दिव्यांगजनों ने ‘हम होंगे कामयाब’ तथा ‘We Shall Over Come’ गाकर सभी को भावविभोर कर दिया।

इस मौके पर उपायुक्त द्वारा विश्व दिव्यांगता दिवस के उपलक्ष्य में रविन्द्र भवन, साक्ची में 3 दिसंबर को दिव्यांगजनों के लिए आयोजित किए जा रहे विशेष मतदाता कैम्प में सभी को आमंत्रित किया गया।  उन्होने कहा कि आपमें से कोई हों जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हुआ हो या जिनकी उम्र 17 वर्ष पूर्ण हो गई है वे मतदाता सूची में अपना नाम निबंधन जरूर करायें।

कैम्प में नि:शुल्क हेल्थ चेक अप भी की जाएगी इसकी जानकारी देते हुए लाभ उठाने की बात कही गई। साथ ही उन्होने बताया कि दिव्यांगजनों के लिए संचालित सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से भी इस कैम्प के माध्यम से आच्छादित किया जाएगा।

---Advertisement---