चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

बिष्टुपुर स्थित बाग-ए-जमशेद में पारसी समाज ने मनाया नववर्ष ‘नवरोज’, अगियारी में लोगों ने की प्रार्थना

By Goutam

Published on:

पारसी

---Advertisement---

जनसंवाद, जमशेदपुर (Report- Monaz Mehta) : जमशेदपुर में रहने वाले पारसी समाज के लोगों ने गुरुवार को बाग-ए- जमशेद परिसर स्थित पारसी हॉस्टल में हर्षोल्लास पूर्वक नववर्ष ‘नवरोज’ मनाया। मौके पर जमशेदपुर में पारसी एसोसिएशन के सदस्यों ने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। अजीब दास्तां हैं ये, धीरे-धीरे से दिल को चुराना, शायद फिर इस जनम में मुलाकात हो न हो… जैसे गीतों से महफिल रोशन हुई। वहीं, इस वर्ष गोल्फ में कई मेडल जीतने वाले विवान जवानपुरिया को सम्मानित किया गया।

इसके साथ ही समाज के मेधावी छात्र जियान पंथकी, शिरीन, निलोफर आशावैद, जेहान, हीरामानिक को भी सम्मानित किया गया। जमशेदपुर पारसी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष जुबिन पालिया ने दीपि प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने एसोसिएशन के लोगो का भी अनावरण किया। एसोसिएशन के चेयरपर्सन परवेज बत्तीवाला ने स्वागत भाषण दिया।

इससे पहले गुरुवार को पारसी समाज के लोगों ने अगियारी (मंदिर) में विशेष प्रार्थना की। प्रार्थना के दौरान बीते वर्ष की सभी उपलब्धियों के लिए ईश्वर के प्रति आभार प्रकट किया गया। वहीं, प्रार्थना सत्र समाप्त होने के बाद समाज के लोगों ने एक-दूसरे को नववर्ष की बधाई दी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डिकी मोदी, दसतूर जरीर सुरालीवाला, यास्मीन मेहता, खोरशेद पटेल  व अन्य मौजूद रहे।

---Advertisement---