चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

टाटा स्टील माइनिंग ने नेशनल कन्वेंशन ऑन क्वालिटी कॉन्सेप्ट अवार्ड जीता

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/भुवनेश्वर/जमशेदपुर: टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड (TSML) को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में आयोजित 36वें नेशनल कन्वेंशन ऑन क्वालिटी कॉन्सेप्ट (NCQC) में पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है। दो टीमों, टीम संजीवनी और टीम जागृति का प्रतिनिधित्व करने वाले कंपनी के अधिकारियों ने क्रमशः पार एक्सीलेंस और एक्सीलेंस अवार्ड जीते हैं।

सुकिंदा क्रोमाइट माइन की टीम संजीवनी ने कैजेंस, कुल उत्पादकता रखरखाव (टीपीएम), खदान से दूर से पानी निकालने के मॉडलों के माध्यम से कार्यस्थल पर सुरक्षा का प्रदर्शन किया। इसी प्रकार, फेरो एलॉयज प्लांट, अथागढ़ की टीम जागृति ने संचालन के दौरान रिसाव में कमी पर केस स्टडी प्रस्तुत की।

पंकज सतीजा, प्रबंध निदेशक, टीएसएमएल, ने कहा कि संचालन में गुणवत्ता प्रबंधन की अवधारणाओं को लागू करने से कर्मचारियों को ग्राहक और नियामक आवश्यकताओं को पूरा करने और समग्र सुधार करने की दिशा में अपने संबंधित क्षेत्रों में प्रक्रिया में सुधार के लिए समाधान खोजने के लिए जिम्मेदारी और स्वामित्व लेने और नियमित रूप से निरंतर प्रभावशीलता में सुधार करने के लिए प्रेरित किया है।

इससे पहले, दोनों टीमों ने इस साल भुवनेश्वर में आयोजित 4th चैप्टर कन्वेंशन ऑन क्वालिटी कॉन्सेप्ट (CCQC) में स्वर्ण पुरस्कार जीते थे।

एनसीक्यूसी का आयोजन क्वालिटी सर्किल फोरम ऑफ इंडिया (क्यूसीएफआई) द्वारा किया जाता है।  QCFI लगभग चार वर्षों से पूरे भारत में फैले 34 चैप्टर, सब-चैप्टर और केंद्रों के सक्रिय समर्थन के साथ दशकों से विनिर्माण और रखरखाव उद्योगों, सेवा क्षेत्र, शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण क्षेत्रों, समाज आदि में गुणवत्ता अवधारणाओं के कार्यान्वयन के लिए शिक्षा, प्रशिक्षण, प्रचार, प्रदर्शन और सहायता के माध्यम से लोगों के कौशल विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

---Advertisement---