चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

आदित्यपुर : डहरे टुसु परब में उमड़ा कुड़मी समुदाय का जन सैलाब, ढोल मादर के थाप पर थिरके लोग, video…..

By Balram Panda

Published on:

---Advertisement---

Adityapur / Balram Panda : कुड़मी समाज द्वारा अपनी संस्कृति संरक्षण के उद्देश्य से रविवार को डहरे टुसु परब का आयोजन किया गया, जिसमे गम्हरिया से साकची तक सड़को पर जन सैलाब उमड़ पड़ा. बता दे पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत कुड़मी समाज के आह्वान पर दिवंगत सांसद सुनील महतो के गम्हरिया समाधि स्थल से साकची आम बागान तक विशाल रैली निकाली गई, जिसमें ढोल मांदर के थाप पर लोग थिरकते दिखे.

1.video…

 

बता दे कुड़मी समाज द्वारा अपने सभ्यता और संस्कृति बचाव के उद्देश्य से आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में महिला और पुरुष शामिल हुए, लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा, गम्हरिया से आदित्यपुर होते हुए जन सैलाब जमशेदपुर साकची आम बागान के लिए प्रस्थान किया, इधर आदित्यपुर फुटबॉल मैदान से कुड़मी सेना टोटोमिक के केंद्रीय अध्यक्ष लालटू महतो के नेतृत्व में भी विशाल जन समूह का जुटान कर रैली निकाली गई, जहां डीजे की धुन पर कुरमाली संगीत पर महिलाएं नृत्य करती दिखी.

2.video…

इस दौरान केंद्रीय अध्यक्ष लालटू महतो ने बताया कि डहरे टुसू हमारी कला और संस्कृति की पहचान है. इसे व्यापक प्रचारित कर जन-जन तक पहुंचाने की मुहिम है, आदिवासी मूलवासी समाज की सभ्यता और संस्कृति को बचाए रखने के साथ आगे बढ़ना हैं.

---Advertisement---