होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

आदित्यपुर : मुख्यमंत्री से मिले पुरेंद्र, सौपा 6 सूत्री मांग पत्र…

By Balram Panda

Published on:

 

---Advertisement---

1080x1080
12
WhatsApp Image 2024-02-16 at 18.19.23_f6333809
WhatsApp Image 2023-09-09 at 20.39.37
previous arrow
next arrow

आदित्यपुर / Balram Panda: गम्हरिया विकास समिति का एक प्रतिनिधिमंडल आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री, झारखंड सरकार श्री चंपई सोरेन से उनके झिलिंगगोरा स्थित आवास में मिलकर 6 सूत्री ज्ञापन सौपा.

 

वहीं, आदित्यपुर- गम्हरिया विकास समिति ने अपने मांग पत्र में (1) झारखंड में प्रस्तावित नगर निकाय के चुनाव में मेयर, डिप्टी मेयर, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का चुनाव सीधे जनता के द्वारा मतदान के माध्यम से कराए जाने.

(2) खरकई नदी के किनारे आदित्यपुर क्षेत्र में मरीन ड्राइव का निर्माण कराया जाए एवं खरकई नदी में गिरने वाले नालों पर स्लूइस् गेट का निर्माण कराए जाने.

(3) विशेषकर आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में आने जाने वाले भारी वाहनों के पार्किंग के लिए आदित्यपुर क्षेत्र में बृहद पार्किंग स्थल की व्यवस्था किए जाने.

(4) आदित्यपुर-2 स्थित रोड नंबर- 4 से लेकर रोड नंबर- 28 तक मुख्य मार्ग काफी ऊंचा हो जाने के कारण सभी क्रॉस रोड और मुख्य मार्ग के किनारे बने मकान/ दुकान नीचे हो गया है और वर्षा के दिनों में जल जमाव की समस्या होती है. अतः रोड नंबर- 4 से लेकर 28 तक पुनः रोड के वास्तविक और पुराने लेवल पर नए रोड का निर्माण कराए जाने.

(5) RIT थाना के निकट जागृति मैदान में खेलकूद एवं बड़े बुजुर्गों के टहलने के लिए स्टेडियम का निर्माण कराए जाने सहित.

(6) जिंदल द्वारा बार-बार एक्सटेंशन लिए जाने के बाद भी शहरी जलापूर्ति का कार्य पूर्ण नहीं होने के कारण आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र के लोगों को पेयजल की गंभीर समस्या हो रही हैl ऐसे में बेहतर होगा जिंदल का इकरारनामा रद्द कर Jusco के साथ जलापूर्ति हेतु नया इकरारनामा करने का अनुरोध किया है.

 

मौके पर पुरेंद्र नारायण सिंह के अलावा पूर्व पार्षद सिद्धनाथ सिंह यादव, शिक्षाविद एसडी प्रसाद, अधिवक्ता संजय कुमार शामिल थे.

 

---Advertisement---