चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

आदित्यपुर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गंभीर बीमारियों का हो इलाज : बाबू तांती…

By Balram Panda

Updated on:

---Advertisement---

गम्हरिया / Balram Panda : तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बाबू तांती ने राज्य सरकार से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था एवं गंभीर बीमारियों के उपकरणों की सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर राज्य सरकार से मांग की. उन्होंने कहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की हालत गंभीर बनी हुई है, श्री तांती ने बताया की लोगों को सोनोग्राफी के लिए बाहर जाना पड़ रहा है. सरकारी अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ की कमी है. बता दे सरायकेला जिला के आदित्यपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (गम्हरिया ) की चिकित्सा व्यवस्था बहुत ही दयनीय है. यहां न तो अल्ट्रासाउंड, सिटी स्कैन, हाइड्रोसिल, बवासीर जैसे गंभीर बीमारियों की इलाज की सुविधा हैं ना ही सड़क दुर्घटना से हुई गंभीर चोट का इलाज.

 

यही कारण है कि यहां के लोगों को काफी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बात अगर सरायकेला जिले की करें तो यहां आठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है. हालांकि सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति दयनीय बनी हुई है.

सोनोग्राफी के लिए लोगों को जाना पड़ रहा बाहर

वही, सिविल सर्जन अजय सिन्हा ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोनोग्राफी की सुविधा नही दी गई है. जिसके कारण लोगो को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया लोगो को मजबूर होकर सोनोग्राफी कराने के लिए बाहर जाना पड़ रहा है.

 

तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विशेष कुमार उर्फ बाबू तांती ने सरकार से इस ओर ध्यान देकर सुविधा देने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि “सुरक्षित प्रसव हर महिला के लिए महत्वपूर्ण है. कई बड़े गंभीर बीमारियों का इलाज कराने के लिए जिला से बाहर जाना पड़ता है, ऐसे में सुविधाओं के अभाव से उन्हें उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है. 

---Advertisement---

Related Post