चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

आदित्यपुर : सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज आदित्यपुर नगर निगम के वार्ड 31- 32 नगर निकाय क्षेत्र में शिविर का आयोजन किया गया, वार्डो में आयोजित शिविर में योग्य एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को मिला विभिन्न योजनाओं का लाभ, सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का बढ़- चढ़कर लाभ लेने का लोगो से की अपील : पुरेंद्र, video….

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

आदित्यपुर / Balram Panda : झारखंड सरकार द्वारा चलाए जा रहे महत्वाकांक्षी योजना “आपकी योजना- आपकी सरकार- आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को आदित्यपुर नगर निगम के वार्ड 31- 32 का संयुक्त शिविर आदित्यपुर कॉलोनी रोड नंबर 13 स्थित सामुदायिक भवन परिसर में लगाया गया. जिसमें सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाए गए. इसमें सुबह से ही लाभुकों की भीड़ देखी गई.

video….

 

बता दे ज्यादातर लाभुक राशन कार्ड एवं कंबल वितरण के स्टॉल पर नजर आए, हालांकि इस दौरान सावित्रीबाई फूले किशोरी समृद्धि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, पेयजल, कर वसूली, गुरुजी क्रेडिट कार्ड, जन्म- मृत्यु प्रमाण पत्र, पेंशन, ई-श्रम निबंध आदि के स्टॉल लगाए गए. साथ ही वैसे योजनाओं का भी आवेदन लिया गया जिसका निष्पादन प्रखंड और अंचल स्तर से किया जाना है. इसमें आदित्यपुर नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त शंभू प्रसाद कुशवाहा, अभिषेक कुमार सिंह के साथ नगर निगम के तमाम कर्मी मौजूद रहे. उन्होंने बताया अबतक आदित्यपुर नगर निगम द्वरा लगाए गए शिविरों में पांच हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं.

सरकार का प्रयास सराहनीय: पुरेन्द्र

 

वहीं, कार्यक्रम में लाभुकों का मार्गदर्शन करने पहुंचे आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेन्द्र नारायण सिंह ने लाभुकों से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का बढ़- चढ़कर लाभ लेने की अपील की. वहीं पुरेन्द्र नारायण सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान बेहद ही कारगर और जन उपयोगी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झारखंड सरकार आम जनता की समस्याओं को सुनने के लिए पंचायत और वार्ड स्तर पर शिविर लगाकर विभिन्न योजनाओं के वास्तविक लाभुकों से आवेदन प्राप्त कर उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान करने के लिए कृत संकल्पित है. उन्होंने कहा कि साल 2021 एवं 22 में 12563 शिविरों के माध्यम से 91.39 लाख आवेदनों का निष्पादन किया गया था. जिससे कई ऐसे वंचित लाभुकों को लाभ मिला था जो किसी न किसी रूप से बिचौलियों के चक्कर में पड़कर कार्यालय तक पहुंच पाने में असमर्थ थे. उन्होंने जनताओं से सरकार के इस कार्यक्रम में शामिल होकर अधिक से अधिक जन उपयोगी योजनाओं का लाभ लेने की अपील की.

बाईट-

पुरेंद्र नारायण सिंह ( उपाध्यक्ष- पूर्व नगर परिषद- आदित्यपुर )

---Advertisement---

Related Post