चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

पिकनिक स्थानों पर अश्लील गाना बजाया तो खैर नहीं, पिकनिक स्पॉट पर महिला पुलिस के साथ क्यूआरटी की होगी तैनाती

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: नव वर्ष के आगमन की आहट होते ही पिकनिक का सिलसिला शुरू हो गया है। इसको देखते हुए पिकनिक स्थलों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस बार पिकनिक स्थल पर अश्लील गाने बजाने पर पुलिस साउंड सिस्टम को जब्त करेगी। इसके लिए पुलिस की आठ टीमों का गठन किया गया है।

ज्ञात हो कि लोग अपने परिवार के साथ पिकनिक स्पॉट डिमना लेक, जुबली पार्क, थीम पार्क, भाटिया पार्क, हुडको पार्क और अन्य क्षेत्र में जाते हैं और मौज-मस्ती करते हैं। शहर की सीमा क्षेत्र से सटे बंगाल व ओडिशा से भी पर्यटक शहर आते हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा को लेकर पुलिस पर खासा दबाव रहता है। इसके लिए पहले से ही सुरक्षात्मक उपाय किए गए हैं। जहां अधिक महिलाएं होंगी, उन इलाकों में लगातार पुलिस को गश्त करना है।

प्रमुख पिकनिक स्थल पर महिला पुलिस की तैनाती होगी और तीन जगहों पर क्यूआरटी रहेगी। वैसे तो पिकनिक स्थलों पर अभी से सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं, लेकिन 25 दिसंबर से 15 जनवरी तक 200 महिला व पुरुष जवान तैनात रहेंगे। 25 दिसंबर से पांच जनवरी के बीच ज्यादा भीड़ होने की संभावना पर जुबली पार्क की सुरक्षा के लिए एसएसपी ने अतिरिक्त बल की तैनाती की है। बड़े पार्क में दो सेक्शन फोर्स की तैनाती रहेगी। भीड़ बढ़ने पर सुरक्षा और बढ़ाई जाएगी।

टाइगर मोबाइल के जवानों को पिकनिक स्थल पर शराब पीने वालों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है। अक्सर यह देखा जाता है कि पिकनिक स्थल पर लोग सरेआम शराब पीते हैं। इससे वहां पिकनिक मना रहे दूसरे लोगों को परेशानी होती है। शराब पीकर अश्लील गानों पर डांस भी किया जाता है। इसपर रोक लगाने का निर्देश जारी किया गया है।

इसके अलावा एसएसपी ने निर्देश दिया है कि भीड़ का फायदा उठाकर महिलाओं व युवतियों के साथ छेड़खानी करने, रास्ते में अश्लील हरकत करने, पिकनिक स्पॉट पर शराब पीने, ट्रिपल राइडिंग, शराब सेवन कर बाइक चलाने, रफ ड्राइविंग करने वालों पर नजर रखें और वैसे लोगों को गिरफ्तार करें।

---Advertisement---