होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

बिहार व झारखंड के सिनेमाघरों में रिलीज होगी जमशेदपुर के निर्माता मनीष कुमार की फ़िल्म “फूली”

By Goutam

Published on:

 

बिहार व झारखंड के सिनेमाघरों में रिलीज होगी जमशेदपुर के निर्माता मनीष कुमार की फ़िल्म "फूली"

---Advertisement---

1080x1080
12
WhatsApp Image 2024-02-16 at 18.19.23_f6333809
WhatsApp Image 2023-09-09 at 20.39.37
previous arrow
next arrow

जनसंवाद डेस्क: बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और सर्वशिक्षा अभियान को लक्षित कर निर्मित निर्माता मनीष कुमार और निर्देशक अविनाश ध्यानी की फिल्म “फूली” अब बिहार – झारखंड के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह फिल्म बिहार और झारखंड के सिनेमाघरों में 14 जून को रिलीज हो रही है। फिल्म का प्रदर्शन पटना, रांची, जमशेदपुर सहित दोनों राज्यों के प्रमुख सिनेमाघरों में होगा। इसकी जानकारी फिल्म के निर्माता मनीष कुमार ने दी।

उन्होंने बताया कि यूँ तो हमारी फिल्म 7 जून 2024 को रिलीज हो चुकी है। लेकिन अब हम इसे अपने होम टाउन में रिलीज कर रहे हैं। उम्मीद है दर्शकों को हमारी ये पेशकश पसंद आएगी। उन्होंने बताया कि यह फिल्म सच्ची घटना से प्रेरित है। इसलिए उम्मीद है कि बिहार – झारखण्ड के दर्शकों का भी हमारी फिल्म खूब मनोरंजन करेगी।

विदित हो कि फिल्म निर्माता मनीष कुमार का जन्म ग्राम बिरोपुर पोस्ट नैन्हा हाजीपुर वैशाली बिहार में हुआ और उन्होंने जमशेदपुर झारखंड में अपना कार्यस्थल बनाया और वहीँ से ये शानदार व बेहद प्यारी फिल्म फूली लेकर आये हैं। उनकी यह फ़िल्म “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” के नारे को और भी बुलंद करती है। मालूम हो कि जमशेदपुर के सफल व्यापारी मनीष कुमार विगत कई वर्षों से फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं।

वहीँ, मनीष कुमार ने अपनी फिल्म को लेकर कहा कि फूली जैसी फिल्में हिन्दुस्तान में बननी चाहिए जो बेटियों के विकास और महिलाओं के उत्थान के विषय पर बात करे। निर्देशक अविनाश ध्यानी के साथ हम पिछले डेढ़ साल से यह फ़िल्म बना रहे थे। 7 जून 2024 को यह फ़िल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई है जिसको ऑडिएंस द्वारा बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसको ध्यान में रखकर हम अपनी सरजमी पर भी इसे रिलीज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे अपने गुरुजनों से जो शिक्षा मिली है उस नजरिये से मैं बॉलीवुड की मसाला फिल्मो से जुड़ नहीं पा रहा था। अब तक मैं ऐसी फिल्म की कहानी की तलाश में था जो एक सन्देश भी देती हो और जिससे हर आम आदमी कनेक्ट कर सके।

उन्होंने कहा कि एक बार मेरे मित्र अविनाश ध्यानी ने जब यह सब्जेक्ट सुनाया तो फूली की स्टोरीलाइन से मैं मन मस्तिष्क से जुड़ गया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और सर्वशिक्षा अभियान की बात करने वाले इस सिनेमा को प्रोड्यूस करने के लिए मैं तैयार हुआ। उत्तराखंड में इसकी शूटिंग हुई और वहीं के स्थानीय बच्चो को कास्ट किया गया। अब मैं फूली को लेकर अधिक उत्साहित हूं कि अब यह फ़िल्म मेरे होम टाउन में लगने जा रही है तो मैं दर्शकों से अपील करूंगा कि इसे यहां भी वैसा ही प्यार दें जैसा इसे भारत भर में मिला है।

पद्म सिद्धि फिल्म्स और ड्रीम स्काई क्रिएशन के बैनर तले बनी फिल्म फूली मे अविनाश ध्यानी, रिया बलूनी, सुरुचि सकलानी, प्रिंस जुयाल, ऋषि राज भट्ट जैसे कलाकारों ने अभिनय किया है।

 

---Advertisement---