चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

राजखरसावां रेलवे स्टेशन का 31 करोड़ से होगा कायाकल्प, सभी तरह के यात्री सुविधाओं से होगा लैस: ADRM, पीएम करेंगे ऑन लाइन शिलान्यास

By Goutam

Published on:

राजखरसावां

---Advertisement---

जनसंवाद, खरसावां (रिपोर्टउमाकांत कर): चक्रधरपुर रेल मंडल के एडीआरएम विनाय कुजूर ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत राजखरसावां रेलवे स्टेशन को उच्च स्तरीय रेलवे स्टेशन के तौर पर विकसित किया जायेगा। खरसावां के आमदा खादी पार्क में आयोजित प्रेस कॉंफ्रेस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए एडीआरएम विनय कुजूर ने कहा कि राजखरसावां रेलवे स्टेशन के विकास पर करीब 31 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

31 करोड़ के योजनाओं का पीएम करेंगे ऑन लाइन शिलान्यास

एडीआरएम विनय कुजूर ने बताया कि राजखरसावां रेलवे स्टेशन में 1.8 मीटर चौडी फूट ऑवर ब्रिज बनेगा। स्टेशन के दोनों छोर पर टिकट काउंटर, सभी प्लेटफॉर्म का रिनोवेशन, स्टेशन के बाहर कार पार्किंग की सुविधा होगी। स्टेशन परिसर के पास के क्षेत्र को व्यावसायिक उपयोग के लिए उपयुक्त रूप से विकसित किया जाएगा। सभी प्लेटफॉर्मों में दो-दो लिफ्ट व एस्कलेटर लगाये जायेंगे।  नया स्टेशन स्टेशन बिल्डिंग, सर्कुलेटिंग क्षेत्र का विकास के साथ साथ स्मारकीय ध्वज, हरित पथ और प्रतिमा स्थल को विकसित किया जायेगा। साथ ही स्टेशन पर बुजुर्गों और दिव्यांगों के अनुकूल साइनेज सहित मानक साइनेज लगाए जायेंगे,जो यात्रियों के सुखद अनुभव को बढ़ाएंगे। अगले चरण में कई अन्य योजनायें भी ली जायेगी।

शिलान्यास कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा

एडीआरएम विनय कुजूर ने बताया कि छह अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली से ऑन लाइन 31 करोड़ के योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके पश्चात वीडियो कांफ्रेसिंग के जरीये लोगों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव व रेल राज्य मंत्री राव साहेब दानवे व दर्शना जोरदोश भी ऑन लाइन जुडेंगे। उन्होंने बताया कि राजखरसावां के हाई स्कूल मैदान में सुबह नौ बजे से शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। राजखरसावां में स्थानीय सांसद सह जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा समेत अन्य जन प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। एडीआरएम विनय कुजूर ने बताया कि इस दिन पीएम मोदी देश के 508 रेलवे स्टेशनों को विकसित करने की योजना का शिलान्यास करेंगे।

प्रेस कांफ्रेस में मुख्य रुप से टाटानगर के स्टेशन डायरेक्टर रघुवंश कुमार, रेलवे वाणिज्य विभाग के सीआई मानीक दत्ता, राजखरसावां के स्टेशन मेनेजर राकेश पाडेया, प्रमुख मनेंदर जामुदा, सांसद प्रतिनिधि विजय महतो, अमित केशरी आदि उपस्थित थे।

---Advertisement---