होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

चेन्नई में दो दिवसीय इंडस्ट्री ऑल ऑर्गेनाइजेशन का राष्ट्रव्यापी संगोष्ठी शुरू, देशभर के मजदूर नेता हुए शामिल

By Goutam

Published on:

 

चेन्नई

---Advertisement---

1080x1080
12
WhatsApp Image 2024-02-16 at 18.19.23_f6333809
WhatsApp Image 2023-09-09 at 20.39.37
previous arrow
next arrow

जनसंवाद, जमशेदपुर: आज के समय में जो उद्योग तकनीक से दूर रहेंगे उनके लिए विकसित होना या अपने आप को बचाये रखना बड़ी मुश्किल है। उक्त बातें चेन्नई में इंडस्ट्री ऑल ऑर्गेनाइजेशन की राष्ट्रव्यापी संगोष्ठी को संबोधित करते हुए टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के महामंत्री आरके सिंह ने कही।

चेन्नई में इंडस्ट्री ऑल ऑर्गेनाइजेशन का राष्ट्रियव्यापी संगोष्ठी बीते 17 मई को आरंभ हुआ। दो दिवसीय संगोष्ठी देशभर से मजदूर नेता आने वाले समय के इंडस्ट्री और मजदूरों की विषयों पर जिसमें विशेष कर इंडस्ट्री 0.4 एवं ऑटो सेक्टर में EV ( इलेक्ट्रिकल वेहिकल) जैसे तकनीक की आने से उद्योग एवं मजदूरों पर पड़ने वाले प्रभाव पर विचार मंथन किया।

जमशेदपुर से टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष गुरमीत सिंह एवं महामंत्री आरके सिंह ने अपने विचारों को प्रथम दिन में प्रस्तुत किया। जिसमें महामंत्री आरके सिंह ने कहा इंडस्ट्री विकास के चौथे चरण में अब हम लोग पूर्ण रूपेण तकनीकी के माध्यम से डाटा ट्रांसफर के साथ गुणवत्ता की परिपाटी पर बेहतर से बेहतर प्रोडक्ट बाजार में प्रस्तुत कर उद्योग की एक नई ऊंचाई को छूने वाले युग को साक्षी बना रहे हैं। आज के समय में जो उद्योग तकनीक से  दूर रहेंगे उनके लिए विकसित होना या अपने आप को बचाए रखना बड़ी मुश्किल सी बात है। निश्चित तौर पर मजदूरों के लिए भी और ट्रेड यूनियन के लिए भी अब समय आ गया है कि वह अपने आप को विकसित करें मनोदशा को परिवर्तित करें एवं तकनीकी रूप से दक्ष होने की आवश्यकता है।

वही अध्यक्ष गुरमीत सिंह ने अपनी विचार रखते हुए आने वाले समय में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत और पर्यावरण के होने वाले नुकसान की बचाव के रूप में इलेक्ट्रिकल व्हीकल को देखा जा रहा है और निश्चित तौर पर आने वाले समय में इसकी मांग बाजार में बढ़ेगी ।वैसे में इस निर्माण करने के लिए मजदूरों को उसे क्षेत्र में ज्ञान को बढ़ाने की आवश्यकता है तथा सरकार को इस संबंध में उद्योग को संरक्षण देते हुए जो भी आवश्यकता है उसकी पूर्ति करने की जरूरत है। जमशेदपुर से जुस्को यूनियन से रघुनाथ पांडे जी पूरे कार्यक्रम का नेतृत्व प्रदान कर रहे हैं। संगोष्ठी आज भी जारी है।

 

 

---Advertisement---