होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

 

नारायण ट्रस्ट के द्वारा चांडिल के लुपुंगडीह नारायण आईटीआई में 11 जून से शुरू होगा संपूर्ण झारखंड मधुमेह व संधिवात मुक्त अभियान

By Goutam

Published on:

 

---Advertisement---

444146176_856578976490199_182231
sachdeva
previous arrow
next arrow

जनसंवाद, जमशेदपुर: नारायण ट्रस्ट की ओर से आगामी 11 जून से संपूर्ण झारखंड मधुमेह मुक्त, संधिवात मुक्त (जोड़ संबंधी बीमारी/गठिया), रोग मुक्त भारत, आयुर्वेद युक्त भारत अभियान चलाया जायेगा। सोमवार को बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन में पत्रकारों को जानकारी देते हुए ब्रह्मांड फार्मेसी के निदेशक सह श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर आयुर्वेद रत्न ब्रह्मर्षि श्री सिद्धिदात्री मां पीतांबरा शक्तिपीठ पीठाधीश्वर स्वामी ब्रह्मांड पुरी एवं ट्रस्ट के चेयरमैन जटाशंकर पांडेय ने संयुक्त रूप से पत्रकारों को दी।
दी.

मीडिया को जनकारी देते हुए उन्होंने बताया कि “संपूर्ण झारखंड मधुमेह मुक्त, संधिवात मुक्त, रोग मुक्त भारत आयुर्वेद युक्त भारत” अभियान की शुरुआत एनएच 32 लुपुंगडीह, चांडिल स्थित नारायण प्राइवेट आईटीआई में होगी, जो कि एक सप्ताह तक चलेगा। यहां आम लोगों के लिए बाकायदा शिविर लगाया जायेगा। जिसमें मधुमेह और जोड़ों संबंधी बीमारी की जांच होगी। उसके बाद मरीजों को मुफ्त में दवा दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इस अभियान को झारखंड के अन्य जगहों में भी चलाया जायेगा। उनका लक्ष्य है कि झारखंड के 18000 से ज्यादा लोगों को रोजगार देंगे। इसके साथ ही 100 से ज्यादा आयुर्वेद डॉक्टर की नियुक्ति की जाएगी एवं पंचकर्म चिकित्सा की भी व्यवस्था की जाएगी।

प्रेस वार्ता के दौरान मौके पर मुख्य रूप से श्रीश्री 1008 महामंडलेश्वर आयुर्वेद रत्न ब्रह्मर्षि श्री सिद्धिदात्री मां पीतांबरा शक्तिपीठ पीठाधीश्वर स्वामी ब्रह्मांडपुरी, जटाशंकर पांडे, प्रोफेसर सुदिष्ट कुमार, किरण सिंह, मनीषा सिंह व अन्य मौजूद रहे।

 

---Advertisement---

Related Post