होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह ने सरायकेला के पत्रकार विश्वरूप पांडा के खिलाफ जमशेदपुर न्यायालय में कराया केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला 

By Goutam

Published on:

 

ईचागढ़

---Advertisement---

1
2
3
4
5
6
7
8
8
9
10
कार्यालय
mahto
previous arrow
next arrow

जनसंवाद, सरायकेला (बलराम पांडा): सरायकेला खरसावां जिले के आदित्यपुर निवासी एवं ईचागढ़ के पूर्व विधायक उर्फ मलखान सिंह ने ईचागढ़ विधानसभा के चांडिल निवासी स्थानीय पत्रकार विश्वरूप पांडा के खिलाफ जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय में केस दर्ज कराया है। बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव के समय पत्रकार विश्वरूप पांडा ने अरविंद सिंह के चुनावी गतिविधियों तथा भाजपा में शामिल होने को लेकर एक वेबसाइट पर समालोचना किया था। उक्त खबर में विश्वरूप पांडा ने लोकसभा चुनाव से पहले की राजनीतिक घटनाक्रमों एवं अरविंद कुमार सिंह से जुड़े तथ्यों के आधार पर खबर प्रसारित किया था। इसको लेकर अरविंद सिंह ने केस दर्ज कराया है।

मंगलवार को पत्रकार विश्वरूप पांडा ने जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय में केस के संबंध में जबाव तथा अपना पक्ष दाखिल कर दिया है। न्यायिक दंडाधिकारी रवि शंकर पाण्डेय की अदालत में विश्वरूप पांडा ने वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील ओझा तथा उमा शंकर सिंह के माध्यम से अपना पक्ष रखा। अपने पक्ष में विश्वरूप पांडा ने विस्तार से अरविंद कुमार सिंह तथा उस खबर की जानकारी दी है। वहीं, जिस खबर को लेकर केस दर्ज किया गया है, उससे संबंधित सभी साक्ष्य तथा दस्तावेजों को भी न्यायालय में प्रस्तुत किया है।

आमतौर पर जब पत्रकार कोई खबर प्रकाशित करते हैं तो संबंधित नेताओं द्वारा तुरंत प्रतिक्रिया व्यक्त की जाती हैं लेकिन विश्वरूप पांडा के खबर को लेकर ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह ने सीधे तौर पर मानहानि का केस दर्ज कराया है। वहीं, आए दिन यह भी देखा जाता है कि जब किसी नेता से संबंधित खबरें प्रकाशित किया जाता हैं तो उनके समर्थक या कार्यकर्ताओं द्वारा आपत्ति जताई जाती हैं या शिकायत दर्ज कराया जाता हैं लेकिन इस मामले में पूर्व विधायक अरविंद सिंह ने स्वयं पत्रकार विश्वरूप पांडा के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

अरविंद कुमार सिंह ने न्यायालय को अपने शपथ पत्र में बताया है कि पत्रकार विश्वरूप पांडा की खबर के कारण वह मानसिक तनाव में हैं तथा उनके मान सम्मान को क्षति पहुंची है। वहीं, अरविंद सिंह ने यह भी कहा है कि विश्वरूप पांडा की खबर फैलने से उनके प्रतिद्वंद्वी तथा विरोधी उनकी आलोचना कर रहे हैं।

 

---Advertisement---

Leave a Comment