चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

आदित्यपुर : नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के 3 छात्रों को मिला वास्तु विहार में प्लेसमेंट…..

By Balram Panda

Published on:

---Advertisement---

जमशेदपुर / Balram panda : नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय की प्लेसमेंट इकाई की ओर से विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेंट सत्र का आयोजन किया गया. इसमें रियल स्टेट क्षेत्र की प्रचलित कंपनी वास्तु विहार प्राइवेट लिमिटेड ने विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को रोजगार के प्रस्ताव दिये. कंपनी के मानव संसाधन विभाग के अधिकारियों ने विभिन्न चरणों की चयन प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए बैचलर्स ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग के अंतिम वर्ष के तीन विद्यार्थियों का अंतिम रूप से चयन किया. इनमें अभिषेक कुमार चौरसिया, शांतनु पांडेय और सुमन कुमार शामिल हैं.

 

इस अवसर पर कंपनी के मानव संसाधन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सभी चयनित विद्यार्थियों को वास्तु विहार के बिहार स्थित गया शहर स्थित शाखा में पदास्थापित किया जाएगा. विद्यार्थियों को आरंभ में मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के पद के लिए चुना गया है. इन विद्यार्थियों का आरंभिक वेतनमान दो लाख रुपये सालाना होगा. प्रशिक्षण सत्र पूरा कर लेने के पश्चात इन विद्यार्थियों के वेतन में वृद्धि की जायेगी. विश्वविद्यालय से संबंधित अपने अनुभव साझा करते हुए कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि विश्वविद्यालय में तकनीक संपन्न और रोजगारपरक शिक्षा का वातावरण है.

 

कंपनी को बाजार की मांग के अनुसार कार्य कर पाने में सक्षम विद्यार्थियों की आवश्यकता होती है, जो कि कुछ नया सीखने और अपने ज्ञान में वृद्धि करने में तत्पर प्रवृत्ति के व्यक्ति होते हों. इस मामले में विश्वविद्यालय में सकरात्मक वातावरण है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि भविष्य में भी कंपनी को विश्वविद्यालय से सकरात्मक सहयोग प्राप्त होता रहेगा और कंपनी यहां के विद्यार्थियों को रोजगार प्रदान कर पाने में सहायक बन सकेगी.

 

वहीं, रोजगार प्राप्ति की प्रक्रिया के विषय में विश्वविद्यालय के मानव संसाधन विभाग के संकाय सदस्यों ने बताया कि रोजगार प्राप्ति की प्रक्रिया में विद्यार्थियों को ग्रुप डिस्कशन, अभिक्षमता जांच और व्यक्तिगत साक्षात्कार की त्रिस्तरीय चयन प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है. सभी विद्यार्थियों को चयन की सभी प्रक्रियाओं को अंतिम रूप से पूर्ण करने के पश्चात ऑफर लेटर दिया जाता है. विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव नागेन्द्र सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों की इस सफलता के लिए विभिन्न विभागों के शिक्षक और प्लेसमेंट इकाई के सदस्य बधाई के पात्र हैं. उन्होंने चयनित विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य की कामना की है. साथ ही कहा है कि विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेंट सत्र का आयोजन नियमित रूप से किया जा रहा है. कई कंपनियां अपनी आवश्यकताओं के अनुसार विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों के लिए रोजगार के प्रस्ताव लेकर आ रही हैं. हमारा प्रयास है कि हम विद्यार्थियों को उनके कौशल और दक्षता के अनुसार उपयुक्त कपंनी में रोजगार प्राप्त कर पाने में उनकी सहायता कर सकें.

---Advertisement---