चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

आदित्यपुर : जननायक कर्पूरी ठाकुर सामाजिक न्याय के मसीहा थे : पुरेंद्र…..

By Balram Panda

Published on:

---Advertisement---

आदित्यपुर / Balram Panda : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, गरीबों और समाज के कमजोर वर्गों के मसीहा जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की 100वी जयंती आदित्यपुर- गम्हरिया विकास समिति द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर विचार केंद्र के अध्यक्ष रामजी शर्मा के अध्यक्षता में मनाई गई.

 

कार्यक्रम में केंद्र सरकार द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को देश का सर्वोच्च सम्मान भारतरत्न दिए जाने की घोषणा का स्वागत किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि अगर केंद्र सरकार समाज के कमजोर वर्गों को न्याय देना चाहती है, तो बिहार के तर्ज पर पूरे देश में जाति आधारित जनगणना की घोषणा करे. साथ ही जिसकी जितनी आबादी उसकी उतनी राजनीतिक एवं नौकरी के क्षेत्र में हिस्सेदारी सुनिश्चित करने की घोषणा करे.

 

वहीं, पुरेंद्र नारायण सिंह ने केंद्र सरकार से जननायक कर्पूरी ठाकुर के सपनों का समाज बनाने के लिए समाज के कमजोर वर्गो के लिए सरकारी नौकरियां एवं निजी क्षेत्र में 80 फ़ीसदी आरक्षण लागू किए जाने की मांग की. कार्यक्रम के शुरुआत में उपस्थित लोगों ने जननायक कर्पूरी ठाकुर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया एवं उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया.

 

कार्यक्रम में वीरेंद्र यादव, राजेश यादव, उमाशंकर राम, एसएन यादव, देव प्रकाश, कुमार विपिन बिहारी प्रसाद, मनोज पासवान, बैजू यादव, शिक्षाविद एस डी प्रसाद, सिमरन मेहरा, विनोद कुमार सिंह, गणेश राय उपस्थित थे.

---Advertisement---

Related Post