चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

योग परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के बीच आरपीएफ के हेड कांस्टेबल बालचंद साहू ने किया प्रमाण पत्र वितरण, कहा- स्वास्थ्य ही धन

By Goutam

Published on:

योग

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): खरसावां प्रखंड के नया बाजार आमदा राज खरसावां में महर्षि पतंजलि योग और प्राकृतिक चिकित्सा प्रशिक्षण संस्थान के द्वारा सत्र 2022-23 प्रशिक्षण सत्र परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के बीच प्रमाण पत्र वितरण किया गया।

वितरण के दौरान संस्था के निर्देशक खिरोद महतो ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को स्वस्थ रहने के लिए योग शिविर की जागरूकता का कार्यक्रम समय-समय पर किया जाता है। ताकि वर्तमान परिदृश्य में योग से ही विभिन्न प्रकार की जटिल और गंभीर बीमारियां को दूर किया जा सके। कार्यक्रम के अंत में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के सदस्य एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आरपीएफ,सीनी,के हेड कांस्टेबल बालचंद साहू ने छात्रों को मानव तस्करी को लेकर जागरूक किया। साथ ही मानव तस्करी होने की जानकारी मिलने पर टोल फ्री नंबर 139 में सूचना देने की बात कही।

मौके पर संस्थान के प्रचार्य धीरेन्द्र नाथ महतो ने कहा कि वर्तमान स्थिति में मनुष्य को मानसिक शारीरिक संतुलन एवं स्वास्थ्य रहने के लिए योग काफी महत्वपूर्ण है। लोग योगा से अपने शरीर की सैकड़ो बीमारी दूर कर सकते हैं।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्थान के निर्देशक खिरोद महतो, संस्थान के प्राचार्य धीरेंद्र नाथ महतो, बालचंद साहु, सपना मंडल, दीपमाला प्रधान, पिंकी बांकिडा, अंकिता दास, तापोसीनी महतो, मेघनाथ प्रधान, सागर मुखी, यशोदा कुमारी, मंजु रानी मुर्मू, प्रमिला कालिन्दिया, सुनिता नायक, सौरभ महतो, मनोरमा किस्कू, गुलशन बोइपई, भागीरथी महतो, भावानी शंकर साहु, हेमेंद्र दोराई, दुर्गेश प्रताप महतो, सबिता मेलगांडी समेत संस्थान के दर्जनों छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

---Advertisement---