चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

महागठबंधन की‌ खरसावां में हुआ चुनावी सभा, खराब मौसम के कारण नहीं पहुंच सके सीएम चंपाई सोरेन

By Goutam

Published on:

महागठबंधन

---Advertisement---

जनसंवाद, खरसावां (उमाकांत कर): खुंटी लोकसभा क्षेत्र के खरसावां में शनिवार को इंडिया महागठबंधन के प्रत्याशी कालीचरण मुंडा के पक्ष में एक चुनावी सभा आयोजित किया गया।इस चुनावी सभा में राज्य के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन संबोधित करते जिसका चिड़चिड़ाती धूप में भी उमड़ी भीड़ की जनता काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। परंतु राजधानी रांची में मौसम काफी खराब होने के कारण चुनावी सभा में पहुंच नहीं पाए।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए खुंटी लोकसभा के महागठबंधन प्रत्याशी कालीचरण मुंडा ने भाजपा पर निशाना चाहते हुए कहा कि केंद्र के भाजपा सरकार पूंजीपतियों की सरकार है। देश की गरीबों का विनाश कर बड़े-बड़े उद्योगपति व पूंजीपतियों को साथ देकर आगे बढ़ा रहा है। ताकि देश को उद्योगपति एवं पूंजीपतियों के हाथों बेच सके।

उन्होंने कहा कि जल जंगल जमीन को बचाना है तो भाजपा को उखाड़ फेंकना है। केंद्र सरकार संविधान पर छेड़छाड़ करना चाहती है। जिससे देश के आदिवासी एवं मूलवासीयों को विभिन्न प्रकार परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। कालीचरण मुंडा जनता का सेवक है सेवक बनाकर काम करेगा जनता का हर सुखदुख में हमेशा साथ खडा रहेगा।

वहीं विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खासकर देश के पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। केंद्र के भाजपा सरकार झूठे वादे व आश्वासन की सरकार है। मोदी जी बात गरीबों की करते हैं पर काम सिर्फ अमीरों के लिए करते हैं। जनता उनकी झूठे वादे व आश्वासन को समझ चुकी है। लोग जान चुके हैं। कि देश के विकास और जनता की भलाई के लिए नहीं बल्कि सिर्फ बटोरने के लिए बीजेपी वाले ही हो कम कर रहे हैं। उन्होंने 10 साल में गरीबों का विनाश कर राज्य के गरीब जनता व राज्य की सर्वांगीण विकास करने वाले विपक्ष के नेता मंत्री को साजिश के तहत फसाने का काम किया। उन्होंने कहा कि आमदा में बन रहे 500 बेड का अस्पताल को पुनः चालू करने के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से कार्य हो गई है। ताकि क्षेत्र के जनता को जल्द से जल्द 500 बड़े अस्पताल की सुविधा मिल सके।

इस दौरान मुख्य रूप से प्रत्याशी कालीचरण मुंडा खरसावां विधायक दशरथ गागराई, केंद्रीय सदस्य सुधीर महतो, समाजसेवी बासंती गागराई, जिला परिषद अध्यक्ष सोनाराम बोदरा, विधायक सह सीएम के‌ प्रतिनिधि सनत आचार्य, खरसावां विधानसभा प्रभारी राज बक्शी, प्रदेश सचिव प्रेमेंद्र कुमार मिश्रा, छोटेराय किस्कू, मांगीलाल महतो, सोहनलाल कुम्हार, कोंदो कुंभकार, धनु मुखी, भवेश मिश्रा, मुखिया करम सिंह मुंडा, रजनी बानरा, रानी हेंब्रम आदि उपस्थित थे।

---Advertisement---