चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

जमशेदपुर एफसी ने पहले घरेलू मैच में दर्ज की शानदर जीत, रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद एफसी को 1-0 से हराया

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/जमशेदपुर: जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इंडियन सुपर लीग सीजन के अपने पहले घरेलू मैच में जमशेदपुर एफसी ने हैदराबाद एफसी की मेजबानी की थी. फैंस को उम्मीद के मुताबिक एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला, जिसमें जमशेदपुर एफसी ने सीजन की अपनी पहली जीत हासिल की और सीजन का अपना पहला गोल भी किया.

मैच की शुरुआत में दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला, जहां दोनों टीमें पोजिशन के लिए लड़ती दिखाई दीं. अपनी पहली जीत के लिए बेकरार जमशेदपुर एफसी ने कई हमले किए, लेकिन हैदराबाद एफसी की डिफेंस ज्यादा सतर्क रही और उनके इरादों पर पानी फेरती रही. दूसरी ओर, हैदराबाद एफसी भी जवाबी हमले के मौके का फायदा उठाने की कोशिश करती रही.

पहले हाफ में दोनों ओर से कई प्रयास हुए. जमशेदपुर एफसी के री ताचिकावा और एलेन स्टीवनोविक मैच का पहला गोल करने के करीब आए, लेकिन हैदराबाद एफसी की डिफेंस ने फिर से ऐसा होने नहीं दिया. दूसरे छोर पर, हैदराबाद एफसी के जोसेफ नोल्स और मोहम्मद यासिर ने लोग पर अपने शॉट्स से जमशेदपुर एफसी के गोलकीपर की लगातार परीक्षा ली. 13वें मिनट में जमशेदपुर एफसी के प्रणय हलदर को हैंडबॉल के कारण येलो कार्ड दिखाया गया, हालांक इसके बाद भी मैच में किसी भी तरह से रोमांच कम नहीं हुआ. दोनों टीमें लगातार मौके बनाने की कोशिश में जुटी रहीं लेकिन पहला हाफ 0-0 पर समाप्त हुआ.

दूसरा हाफ शुरू हुआ और जमशेदपुर एफसी और हैदराबाद एफसी ने पहले गोल की तलाश जारी रखी. दोनों टीमों ने अपने लाइन-अप में नई ऊर्जा भरने के लिए सबस्टीट्यूट किए. सफलता 76वें मिनट में मिली जब जमशेदपुर एफसी के री ताचिकावा ने फ्री-किक लेने के लिए कदम बढ़ाया. तचीकावा ने गेंद को सटीक जगह पर डाला, जिससे हैदराबाद एफसी के गोलकीपर को कोई मौका नहीं मिला. जैसे ही जमशेदपुर एफसी को सीजन का पहला गोल मिला, स्टेडियम जश्न में डूब गया.

हैदराबाद एफसी ने बराबरी के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन जमशेदपुर एफसी की रक्षा पंक्ति मजबूत रही. अंतिम मिनटों में, जमशेदपुर एफसी के सेम्बोई हाओकिप ने बायीं पोस्ट पर क्लोज-रेंज शॉट मारा, जिससे उनकी बढ़त दोगुनी करने का मौका चूक गया. अंतिम सीटी बजते ही, जमशेदपुर एफसी 1-0 स्कोर के साथ विजयी हुई. घरेलू प्रशंसकों को एक यादगार शाम मिली, जिसमें उनकी टीम ने सीजन की पहली जीत और गोल हासिल किया.

री ताचिकावा की शानदार फ्री-किक मैच का निर्णायक पल साबित हुई, जिससे उन्हें जमशेदपुर एफसी के लिए हीरो ऑफ द मैच चुना गया. टीम की रक्षात्मक प्रदर्शन और सामूहिक कोशिश भी सराहनीय रही. यह जीत इंडियन सुपर लीग में जमशेदपुर एफसी के लिए एक आशाजनक यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है, और उनके प्रशंसकों के पास आने वाले सीजन के बारे में आशावादी होने का हर कारण है.

---Advertisement---