चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

जमशेदपुर : नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल : खेल दिवस पर बच्चों ने दिखाये हैरतअंगेज करतब…

By Balram Panda

Published on:

---Advertisement---

जमशेदपुर : राखामाइंस स्थित नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल में शनिवार को एक दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय के कुलाधिपति मदन मोहन सिंह, विशिष्ट अतिथि कुलपति प्रो (डॉ) गंगाधर पांडा, नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल के चेयरमैन एमके झा, स्कूल की पोखारी शाखा के प्रधानाध्यापक अवधेश कुमार शर्मा उपस्थित थे.

 

इस अवसर पर नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय के कुलाधिपति मदन मोहन सिंह ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेलकूद से बच्चों का न सिर्फ शारीरिक विकास होता है, बल्कि मानसिक तौर पर भी ये सुदृढ़ और सक्षम बनते हैं.

 

उन्होंने कहा कि हमारा देश आज लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहा है. ऐसे में हमारे ये बच्चे हमारे देश का उज्जवल भविष्य बनेंगे और देश को और ऊंचाइयों तक ले जायेंगे. विद्यालय की प्रधानाध्यापिका वाई मंगा लक्ष्मी ने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा विद्यालय एक परिवार की तरह है. हम हर बच्चे का समग्र विकास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इसके लिए हमारे शिक्षक हमेशा आगे रहते हैं. बच्चों को शिक्षित कर तो हम समृद्ध बनाते ही हैं, खेलकूद के प्रति भी इन्हें प्रेरित करते हैं, ताकि ये जीवन की हर चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें. खेल दिवस के अवसर पर कई कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया, जिसमे बच्चों ने बढ़चढ़ कर पूरे उत्साह से हिस्सा लिया. इस क्रम में बच्चों ने कई हैरतअंगेज करतब भी प्रस्तुत किये. वहीं दौड़ प्रतियोगिता में बच्चों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पुरस्कार भी जीते.

---Advertisement---