चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

झारखंड प्रगतिशील शिक्षक संघ सरायकेला खरसावां जिला कमेटी की बैठक संपन्न, कमिटी का किया गया विस्तार

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

जनसंवाद, खरसावाँ (रिपोर्ट- उमाकांत कर): झारखंड प्रगतिशील शिक्षक संघ सरायकेला खरसावां जिला कमेटी की बैठक कौशिक गांगुली की अध्यक्षता में गार्डन इन रेस्टोरेंट में संपन्न हुआ। जिसमें जिला कार्य कारिणी के सदस्य ,प्रखंड के सक्रिय सदस्य उपस्थित हुए। बैठक का संचालन जिला सचिव मंगल सिंह के द्वारा सबकी भागीदारी को सुनिश्चित करते हुए सक्रियता के साथ किया गया।

विषय प्रवेश में कौशिक गांगुली जिला अध्यक्ष ने कहा झारखंड प्रगतिशील शिक्षक संघ सरायकेला खरसावां जिला जिस गति से मुस्तादी के साथ शिक्षक हित में कार्य को अंजाम दे रहे हैं। इससे स्पष्ट होता है कि प्रखंड के सभी सदस्य अपनी-अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे हैं और अब तक जितने भी कार्यक्रम किए गए उसमें सबका सहयोग रहा। इसके लिए जिला कमेटी आप सभी का आभार व्यक्त करती है। इस बैठक में अब तक जितने भी कार्यक्रम हुए उसका लेखा-जोखा सबके समक्ष रखा जाएगा।  

लेखा जोखा जिला कोषाध्यक्ष विराज मय मंडल के द्वारा प्रस्तुत किया गया, हिसाब किताब को सहर्ष स्वीकार करते हुए सदन से पारित कर दिया। तत्पश्चात मीटिंग को आगे बढाते हुए जिला सचिव मंगल सिंह बेसरा ने वर्तमान परिपेक्ष में संघ की चुनौतियां एवं उससे निपटने के लिए रणनीतियों के बारे में विस्तार से चर्चा किया। जिम्मेदारियां की बढ़ती हुई आशंका को देखते हुए जिला कमेटी को विस्तार करने का निर्णय लिया गया। इसी के तहत श्रवण कुमार महतो को जिला संयुक्त सचिव, रामचरण गोराई एवं अनूप कुमार मंडल को जिला उपाध्यक्ष, जिला आई टी सेल प्रभारी के रूप में आलोक कुमार, जिला प्रवक्ता में सुदीप कुमार मुखर्जी, जिला सलाहकार के रूप में दयामय माझी, हबीबुर रहमान, कृष्णा सिंह मुंडा, बुधराम लोहार और घनश्याम महतो को शामिल किया गया।

प्रखंड कमेटी का मजबूतीकरण के तहत आवश्यक फेर बदल करते हुए कई न चेहरों को शामिल किया गया। सभी नए सदस्यों का जिला अध्यक्ष जिला सचिव एवं जिला कोषाध्यक्ष विराजमय मंडल एवं पंच मार्डी के द्वारा माला पहनकर स्वागत किया गया। आने वाले समय में चुनौतियों का सामना करने के लिए शिक्षक हित में मिलकर काम करते हुए आगे बढ़ने का संकल्प लिया गया। संघ को मजबूत करने के लिए नए उत्साह एवं उमंग के साथ एक टीम के रूप में काम करने का निर्णय लिया गया।  सभी ने एक स्वर से झारखंड प्रगतिशील शिक्षक संघ के साथ कम से कदम मिलाकर काम करने का संकल्प लिया और जो भी शिक्षक अब तक संघ से नहीं जुड़े हैं उनको संघ में जोड़ने का प्रयास करने का भी पहल करने का निर्णय लिया गया।  कुछ ऐसा काम करें जिससे कि लोगों का विश्वास जीपीएसएस के प्रति विश्वास बढ़े इसका ध्यान रखने का आहवान किया गया।

मौके पर जिला कोषाध्यक्ष पंचु मार्डी ईचागढ़ प्रखंड अध्यक्ष सुचान्द प्रसाद महतो, सचिव- जय नंदन सिंह मुंडा, विपिन बिहारी महतो, पार्थो राउत, प्रदीप माझी आदि उपस्थित थे।

---Advertisement---