चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

महागठबंधन से अलग होकर थर्ड फ्रंट बनाने जा रहे जीतनराम मांझी? 19 जून को HAM की बैठक में होगा अहम फैसला

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क: बिहार की सियासत में पूर्व सीएम जीतनराम मांझी अभी पूरी तरह छाए हुए हैं। बीते रविवार को मांझी के बेटे संतोष सुमन ने नीतीश कैबिनेट से से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद मांझी ने महागठबंधन छोड़ने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का साथ छोड़ने के बाद उनका अगला कदम क्या होगा, इस पर वे 19 जून को फैसला करेंगे। इस दिन उन्होंने हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। मांझी एनडीए में जाने के अलावा थर्ड फ्रंट बनाने पर भी विचार कर रहे हैं। इस बैठक में वे अहम फैसला ले सकते हैं।

HAM के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 19 जून को हो रही है। इसमें महागठबंधन सरकार से समर्थन वापसी का निर्णय लिया जाएगा। उसके बाद महामहिम से मिलकर सरकार से समर्थन वापसी का पत्र सौंपेंगे। उन्होंने बताया कि हमारे सामने कई विकल्प हैं। थर्ड फ्रंट पर भी विचार हो रहा है।

एनडीए में जाने की अटकलें
बिहार के सियासी गलियारों में जीतनराम मांझी के एनडीए में जाने की अटकलें सबसे तेज हैं। पिछले दिनों उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। चर्चा है कि बीजेपी ने मांझी को आगामी लोकसभा चुनाव में एक सीट देने का प्लान बना दिया है, जिस पर संतोष सुमन को टिकट दिया जा सकता है। इसके अलावा जीतनराम मांझी को राज्यपाल का पद भी ऑफर किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है।

---Advertisement---