चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

रैफ के जवानों की कलाइयों में कस्तूरबा की छात्राओं ने बांधी राखी

By Goutam

Published on:

राखी

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क: जमशेदपुर के सुंदरनगर स्थित 106 बटालियन आरएएफ कैंप में सोमवार को भाई बहन के महापर्व कहे जाने वाले त्योहार रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन बहुत ही उत्सुकता तथा सार्थकता से किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि द्वितीय कमान अधिकारी शैलेन्द्र कुमार के संबोधन के साथ हुई। 

इस रक्षाबंधन उत्सव में वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी सच्चिदानंद मिश्र तथा अन्य अधिकारियों के साथ जवानों ने हिस्सा लिया । उत्सव को चार चांद लगाने के लिए दैनिक जागरण की एक टीम के साथ ब्रम्हकुमारी कि बहनों तथा कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं ने भी भाग लिया।

कस्तूरबा विद्यालय जमशेदपुर से आई हुई बहनों द्वारा देश की रक्षा में तैनात जवानों की कहानी बहुत ही मार्मिक तथा भाव विभोर कर देने जैसे किया। इसी क्रम में राजस्थानी नृत्य का बहुत ही मनमोहक तथा सुन्दर चित्रण किया गया। अंत में आई हुई सभी बहनों ने उपस्थित सभी वीर फौजी भाईयो के लिए ईश्वर से लम्बी और स्वस्थ उम्र प्रदान करने और इसी प्रकार बहादुरी और शूरवीरता से अपने कर्तव्य का पालन करते रहने की आशा के साथ राखी बांधी।

एक बहन ने यह कविता कही – “राखी के इस दिन पर भैया, तुम यह भूल ना जाना। राष्ट्र सेवा पर गये हो बीरा, तुम अपना कर्तव्य निभाना॥”

---Advertisement---