चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी : नेताजी की जयंती पर एनएसयू में 125 यूनिट रक्त संग्रह….

By Balram Panda

Published on:

---Advertisement---

जमशेदपुर : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर का आयोजन विश्वविद्यालय की एनएसएस इकाई और टीएमएच ब्लड बैंक के संयुक्त तत्वावधान में किया गया. शिविर से पहले विश्वविद्यालय प्रांगण में नेताजी की तस्वीर के समक्ष पुष्प अर्पित किया गया. रक्तदान शिविर में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों, शिक्षक- शिक्षिकाओं और अन्य कर्मचारियों ने रक्तदान किया. शिविर में कुल 125 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया.

 

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के एनएसएस इकाई के कार्यक्रम समन्वयक अभिनव कुमार ने कहा कि रक्तदान एक पुनीत कार्य है. प्रतिदिन मांग के अनुसार रक्त की आपूर्ति नहीं हो पाती है. इसलिए इस तरह के रक्तदान शिविरों का आयोजन अत्यंत आवश्यक है. उन्होंने इस रक्तदान शिविर के आयोजन के लिए टीएमएचब्लड बैंक के कर्मचारियों को भी धन्यवाद दिया. शिविर में विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर प्रसन्नजीत दास, अभीजीत भेज, मानस नायक, सुमित महतो, डॉ मनीष रंजन और अरूप दास ने रक्त दान किया.

 

वहीं, विश्वविद्यालय के कुलसचिव नागेंद्र सिंह ने इस कार्यक्रम की सराहना की और समाज के विकास में विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए एनएसएस ईकाई के स्वंयसेवकों का उत्साहवर्धन किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर अवनि सहाय, ईशरत खुर्शीद, अनमोल आनंद, डॉ. शक्ति सिंह, चंदा चक्रवर्ती, गौतम कुमार, अनमोल, वोलंटरी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के सचिव कमल कुमार घोष, भीम सेन मांझी और टीएमएच ब्लड बैंक के अधिकारियों की सराहनीय भूमिका रही.

---Advertisement---