होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

टाटा स्टील यूआईएसएल मानसून के लिए है तैयार : मॉनसून से पूर्व नालों के सफाई के लिए शुरू किया अभियान

By Goutam

Published on:

 

टाटा स्टील

---Advertisement---

1080x1080
12
WhatsApp Image 2024-02-16 at 18.19.23_f6333809
WhatsApp Image 2023-09-09 at 20.39.37
previous arrow
next arrow

जनसंवाद, जमशेदपुर: शहर की वार्षिक प्री-मानसून तैयारियों के प्रयासों के तहत, टाटा स्टील यूआईएसएल ने नालों की व्यापक सफाई और गाद निकालने की पहल की है। आगामी बरसात के मौसम के दौरान सुचारू और कुशल जल प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए शहर के जल निकासी नेटवर्क की सफाई प्रक्रिया चल रही है। नालों के रास्ते में या उसके बहुत करीब कुछ निर्माण हैं, जिससे पैदा हुई रुकावट के कारण वर्षा जल जमाव हो सकता है। इसलिए नालों को साफ करना महत्वपूर्ण है ताकि वर्षा जल नदी में स्वतंत्र रूप से प्रवाहित हो सके।

शहर भर के विभिन्न नालों से गाद निकालने और सफाई का काम इस साल मार्च की शुरुआत में शुरू हुआ और इसमें महत्वपूर्ण प्रगति हुई है। अब तक कई स्थानों पर नालों से गाद और मलबा साफ कर दिया गया है, चल रहा काम मानसून के आने से पहले पूरा होने की उम्मीद है।

हालांकि कार्य में पर्याप्त प्रगति हुई है, लेकिन आसपास के नालों पर अतिक्रमण के कारण कई स्थानों पर प्रयासों को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। ये रुकावटें न केवल पानी के प्रवाह को बाधित करती हैं बल्कि सफाई और रखरखाव गतिविधियों के दौरान सुरक्षा जोखिम और बाधा भी पैदा करती हैं। इस मुद्दे के समाधान के लिए, हम सभी नागरिकों से निम्नलिखित दिशानिर्देशों का पालन करके नालों की स्वच्छता बनाए रखने में सहयोग करने का आग्रह करते हैं:

  1. नालों और नालियों में कूड़ा-कचरा डालने से बचें।
  2. हमारे द्वारा आयोजित किए जा रहे सामुदायिक सफाई अभियान और जागरूकता कार्यक्रमों में भाग लें।

एक साथ काम करके, हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि शहर का जल निकासी नेटवर्क मानसून के मौसम के दौरान भारी बारिश से निपटने के लिए अच्छी तरह से तैयार है, जिससे जलभराव का खतरा कम हो जाएगा और वर्षा जल का सुचारू प्रवाह सुनिश्चित होगा।

 

---Advertisement---