चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

विवेक विद्यालय छोटा गोविंदपुर में विश्व स्वास्थ्य दिवस का आयोजन, प्राइमरी के बच्चों ने लिया बढ़-चढ़ कर हिस्सा 

By Goutam

Published on:

विवेक विद्यालय

---Advertisement---

जनसंवाद, जमशेदपुर: छोटा गोविंदपुर स्थित विवेक विद्यालय के प्रांगण में सोमवार) को प्राथमिक विभाग द्वारा विश्व स्वास्थ्य दिवस का आयोजन किया गया। जिसमे प्राइमरी के बच्चों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में बच्चों के लिए स्वास्थ्य संबंधी कार्यशाला का आयोजन भी हुआ। जिसका उद्देश्य बच्चों में स्वास्थ के प्रति जागरूकता का प्रसार करना था।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों को स्वस्थ एवं नियमित दिनचर्या के महत्व के साथ साथ सही खान-पान तथा व्यायाम के महत्व को भी बताया गया। कार्यशाला के दौरान बच्चों ने स्वास्थ्य के प्रति अपने-अपने विचारों को विभिन्न क्रियाकलापों तथा चित्रांकन के माध्यम से दर्शाया। बच्चों ने टिफिन में स्वास्थ्य के प्रति लाभदायक व्यंजनों फलों एवं विभिन्न खाद्य पदार्थों का लाभ उठाया।

मौके पर विद्यालय के प्राचार्य अवधेश सिंह ने कहा कि आज के व्यस्त दिनचर्या के कारण लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरत रहे है, जिसका सीधा असर आज की नई पीढ़ी पर पड़ रहा है। विद्यालय में इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन का मकसद विद्यार्थियों में अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की एक सकारात्मक विचारधारा का संचार करना है। आज की पीढ़ी को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने से ही भविष्य में देश का कल्याण संभव है।

उन्होंने बच्चों को सही खान-पान, पर्याप्त आराम के साथ -साथ व्यायाम और योग जैसे अभ्यासों को अपने जीवनचर्या के शामिल करने तथा सदैव स्वस्थ रहने की सलाह दी। इस कार्यशाला के आयोजन के लिए उन्होंने सभी को धन्यवाद दिया तथा सभी के स्वस्थ रहने की कामना की।

---Advertisement---