चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

कुचाई प्रखंड मुख्यालय में ई-ग्राम स्वराज एवं Gem के इंटीग्रेसन हेतु शिविर का हुआ आयोजन

By Goutam

Published on:

कुचाई

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): कुचाई प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायत के सभी मुखिया पंचायत सचिव का ई ग्राम स्वराज एवं Gem के इंटीग्रेसन हेतु एक शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में प्रखंड समन्वय मनोरंजन माझी ने कहा कि ई ग्राम स्वराज सरकारी मार्केट प्लेस एकीकरण का उद्देश्य-पंचायतों को ई ग्राम स्वराज प्लेटफॉर्म का लाभ उठाते हुए।जीईएम के माध्यम से अपने सामानों और सेवाओं की खरीद करने में सक्षम बनाना है। एकीकरण पंचायतों को डिजिटल खरीद और भुगतान प्लेटफार्म अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा, और उनके लिए नई बाजार खोलकर स्थानीय विक्रेताओं को भी लाभान्वित करेगा।

इस पहल से ग्रामीण अर्थव्यवस्था उद्यमशीलता को काफी बढ़ावा मिलेगा और डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को भी मजबूत मिलेगी। वही विभिन्न पंचायत के सभी मुखिया पंचायत सचिवों का मोबाइल में ई ग्राम स्वराज Gem ऐप डाउनलोड कर मोबाइल के माध्यम से पंचायत में संचालित योजनाओं की राशि भुगतान पर विशेष जानकारी दी गई।

शिविर में मुख्य रूप से प्रखंड समवन्य मनोरंजन मांझी, रुगुडीह मुखिया करम सिंह मुंडा, गोमियाडीह मुखिया मंगल सिंह मुंडा, तिलोपदा मुखिया राम सोय, बंदोलोहर मुखिया देवचरण हाईबुरु, बारुहातु मुखिया रेखा मनी उरांव, पोंडाकाटा मुखिया अनुराधा उरांव, छोटासेगोई मुखिया लुदरी हेंब्रम, रोलाहातु मुखिया सास्त्री सांगा, अरुवां मुखिया सरस्वती मींज, मरांगहातु मुखिया भीमसेन गागराई सत्येंद्र कुम्हार आदि उपस्थित थे।

---Advertisement---