होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

आदित्यपुर: आवास बोर्ड के मकानों को बचाना सरकार की प्राथमिकता : मंत्री चम्पाई सोरेन…

By Balram Panda

Updated on:

 

---Advertisement---

1080x1080
12
WhatsApp Image 2024-02-16 at 18.19.23_f6333809
WhatsApp Image 2023-09-09 at 20.39.37
previous arrow
next arrow

रांची / Balram Panda: पूर्व मुख्यमंत्री सह जल संसाधन तथा उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के मंत्री चम्पाई सोरेन ने आज झारखंड राज्य आवास बोर्ड के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर, उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिया. इस बैठक में आवास बोर्ड के नियमों, अतिक्रमण, पुराने भवनों के जीर्णोद्घार तथा भविष्य की योजनाओं समेत बोर्ड से जुड़े कई मुद्दों पर गहनता से विचार-विमर्श हुआ.

 

मंत्री श्री चम्पाई सोरेन ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि आदित्यपुर के डब्लू टाइप, ईडब्ल्यूएस टाइप फ्लैट/ मकान समेत किसी भी पुराने मकान को टूटने नहीं दिया जाएगा. जो मकान अथवा फ्लैट वास्तव में जर्जर स्थिति में हैं, उनके लिए विभाग पुनरुद्धार की योजनाएं बना सकता है, लेकिन उस से पहले सभी प्रभावित पक्षों के साथ संवाद स्थापित कर, उन्हें विश्वास में लेना जरूरी है.

 

वहीं, मंत्री चम्पाई सोरेन ने बैठक के दौरान कहा कि सरकार की मंशा किसी भी पुराने आवंटी को परेशान अथवा बेघर करने की नहीं है. बोर्ड अपने स्तर से यह सुनिश्चित करे कि जहां बहुत जरूरी नहीं हो, वहां यथास्थिति बहाल रखी जाये.

 

इस बैठक के दौरान आवास बोर्ड के अधिकारियों द्वारा बोर्ड से जुड़ी जरूरी जानकारी तथा भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया गया, जिस पर मंत्री द्वारा अपना विचार दिया गया एवं आवास बोर्ड के बेहतर संचालन हेतु जरूरी निर्देश दिया गया. बैठक में झारखंड राज्य आवास बोर्ड के सचिव विनय मनीष लकड़ा तथा माननीय मंत्री के आप्त सचिव चंचल गोस्वामी मौजूद थे.

 

---Advertisement---

Leave a Comment