चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

नारदीगंज के अबदलपुर पड़रिया गांव में शांति, सद्भाव, भाईचारे बनाने की अधिकारियों व मुखिया ने किया अपील

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/नारदीगंज (रिपोर्ट- विकास कुमार): नारदीगंज थाना परिसर में मंगलवार को अबदलपुर पड़रिया गांव में दो पक्षों में हुए विवाद को सुलझाने के लिए शांति समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता सीओ अमिता सिन्हा ने की। इस मौके पर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार,नारदीगंज पंचायत के मुखिया रणविजय पासवान, कोसला पंचायत के मुखिया झमन मांझी समेत अन्य लोगों की मौजूदगी में हुआ।

अधिकारियों व सदर पंचायत के मुखिया ने कहा 18 दिसम्बर की शाम में अबदलपुर पड़रिया गांव के समीप फोरलेन पर दो पक्षों के बीच हल्का सा विवाद हो गया था, इस बात को साम्प्रदायिक दंगे की बात कह देना सर्वथा अनुचित है।जबकि ऐसी कोई भी बात नहीं है,जो व्यक्ति गलत किया है,उसे सजा मिलनी चाहिये।

समाज को बदनाम नहीं करना चाहिए। समाज में सभी लोग एक साथ रहे,आपसी भाईचारे, सद्भाव, और शांतिपूर्ण तरीके से रहे। इससे सुखद अनुभव होता है। अगर किसी भी प्रकार की घटना होती है, तो ग्राम पंचायत के मुखिया,थानाध्यक्ष, सीओ को तत्काल सूचना दीजिये, ताकि समस्या का समाधान किया जा सके।

इस मौके पर सदर पंचायत के मुखिया ने कहा गांव में विवाद हुआ था, तो विवाद की जानकारी मिलने पर सोमवार को आपलोग को आपस में समझौता करने के लिए कहा गया, लेकिन आप सभी नहीं माने,और मामला को दंगा में बदल दिये, जबकि यह कोई बात नहीं थी। इधर, ग्रामीणों ने कहा फोरलेन के समीप नाली का विवाद भी दो माह से चल रहा है।काफी परेशानी हो रही है,साथ ही हमलोग को फोरलेन से गांव तक जाने के लिए पक्की सड़क नहीं है।इस पक्की सड़क निर्माण के लिए हमलोग अपनी रैयती भूमि भी देने को तैयार है।

थानाध्यक्ष व सीओ ने ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि फोरलेन के अधिकारियों से बात हुई है,कहा गया है कि फिलहाल फोरलेन के निकट कच्ची नाली का निर्माण कर जाएगा। वही मुखिया ने सीओ से अनुरोध किया कि फोरलेन के निकट की भूमि पर नाली निर्माण के लिए ग्रामीणों के आवेदन को बीडीओ से अनुशंसा कर दिया जाय, ताकि उसे ग्राम पंचायत की राशि से पक्की नाली का निर्माण करा दिया जायेगा।

साथ ही मुखिया ने कहा फोरलेन से गांव तक पक्की सड़क निर्माण के लिए सभी रैयती भूमि के मालिक अपने आवेदन में हस्ताक्षर का खाता संख्या, प्लॉट संख्या व ऐराजी को लिखकर 31 दिसम्बर के पहले  जमा कर दे,ताकि योजना को अपलोड किया जा सके,और उसे मार्च के बाद राशि उपलब्ध होने के बाद पक्की सड़क का निर्माण किया जा सके। इस पर ग्रामीणों ने अपनी सहमति जताई।

इधर,ग्रामीण सतेन्द्र प्रसाद उर्फ भोला साव ने कहा फोरलेन में अधिग्रहण की गई भूमि का कई किसानों को मुआवजे नहीं मिल पाया है, सीओ ने मुआवजे की राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

मौके पर मो0 नसीम उद्दिन, मो0 मसिउद्दिन, मो0 अल्ला उद्दिन, मो0 गुलाम, मो0 मुस्तफा, मो0 अब्बास, मो0 सकुर मियां, जकीर मियां, मो0 मोइन समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

---Advertisement---