चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

बांग्लादेश ने एक झटके में पलटा 90 साल पुराना इतिहास, एकतरफा अंदाज में AFG को रौंदा, कई बड़े रिकॉर्ड्स चकनाचूर

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को एकमात्र टेस्ट मैच में 546 रन से रौंद डाला है। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक को भी तितर-बितर कर दिया है। मेजबान टीम ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। इसके साथ ही पिछले 90 साल में किसी भी टीम द्वारा दर्ज की गई यह सबसे बड़ी जीत भी है।

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को एकमात्र टेस्ट में 546 रन से हराया। रनों के लिहाज से टेस्ट क्रिकेट में दर्ज की गई यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले, साल 1928 में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 675 रन से हराया, तो 1934 में कंगारू टीम ने इंग्लैंड को 562 रन से रौंदा था। यानी बांग्लादेश ने पिछले 90 साल में टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत का स्वाद चखा है।

बांग्लादेश से जीत के लिए मिले 662 रन के लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान की टीम दूसरी पारी में महज 115 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पहली इनिंग की तरह ही दूसरी पारी में भी अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज टिककर मेजबान गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। दूसरी इनिंग में टीम की ओर से सर्वाधिक 30 रन रहमत शाह के बल्ले से निकले। गेंदबाजी में तस्कीन अहमद ने चार विकेट अपने नाम किए, जबकि शोरिफुल इस्लाम ने तीन विकेट झटके।

---Advertisement---