चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

कुचाई में बीडीओ साधुचरण देवगम ने सभी प्रधानाध्यापक के साथ की बैठक, गुरुजी क्रेडिट कार्ड से बच्चों का सपना होगा सरकार: देवगम

By Goutam

Published on:

कुचाई

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): कुचाई प्रखंड सभागार में शुक्रवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी साधुचरण देवगम की अध्यक्षता में सभी उच्च विद्यालय के प्रधनाध्यापक के साथ पास आऊट छात्रों को गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना से लाभान्वित हेतु एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें प्रखंड के अधिक से अधिक बच्चों को इस योजना से लाभान्वित करने का निर्देश दिया।

मौके पर बीडीओ श्री देवगम‌ ने कहा कि वैसे बच्चे जिन्हें उच्च शिक्षा के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वैसे बच्चों के लिए गुरूजी क्रेडिट कार्ड योजना राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही है। ताकि बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो, बच्चें उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए विदेशो में भी पढ़ाई कर सकते हैं। साथ ही बच्चों की अधूरे सपनों को पूरा कर सकते हैं। राज्य सरकार बच्चों के लिए महत्वाकांक्षी योजनाएं चल रही है। ताकि गरीब मजदूर दलित व पिछडा वर्ग के बच्चों भी अच्छी शिक्षा प्राप्त कर अपना भविष्य बना सके।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी साधु चरण देवगम, बीपीएम नाथो महतो, प्रधान लिपिक सुबोध टुडू समेत सभी स्कूल के प्रधान शिक्षक उपस्थित थे।

---Advertisement---