चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

टाटा मोटर्स में 30 व 31 दिसंबर को फिर से ब्लॉक क्लोजर, 01 जनवरी को साप्ताहिक अवकाश, 2 जनवरी से खुलेगा

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में 30 व 31 दिसंबर को ब्लॉक क्लोजर रहेगा। इस संबंध में मंगलवार को कंपनी के प्लांट हेड के हस्ताक्षर से नोटिस जारी किया गया है। जबकि 1 जनवरी रविवार को साप्ताहिक अवकाश रहेगा। 3 दिनों की छुट्टी के बाद सोमवार 2 जनवरी से कामकाज शुरू होगा।

30 को शुक्रवार व 31 दिसंबर को शनिवार है और इस दिन प्रबंधन की ओर से ब्लॉक क्लोजर लिया गया है। वहीं अगले दिन 1 जनवरी रविवार को साप्ताहिक अवकाश रहेगा। 3 दिनों की छुट्टी के बाद सोमवार 2 जनवरी से कामकाज शुरू होगा।  इस संबंध में कंपनी के प्लांट हेड रविंद्र कुलकर्णी के हस्ताक्षर से सर्कुलर जारी किया गया है।

ब्लॉक क्लोजर की अवधि का 50% के लिए अपने विशेषाधिकार अवकाश और/या आकस्मिक अवकाश का लाभ उठाएंगे और शेष आधी अवधि के लिए, उन्हें कंपनी द्वारा उनके सामान्य वेतन/वेतन का भुगतान किया जाएगा। अन्य सभी उद्देश्यों के लिए, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, ब्लॉक क्लोजर को कामगारों द्वारा उपस्थित होने का दिन माना जाएगा।

जिन कर्मचारियों को ब्लॉक बंद के दौरान काम करना होगा, उन्हें संबंधित मंडल/विभाग प्रमुख द्वारा इस आशय की अलग से सूचना जारी की जाएगी। ये कर्मचारी ड्यूटी के लिए रिपोर्ट करेंगे, जैसे कि यह दिन उनके लिए सामान्य कार्य दिवस है।

जिन कर्मचारियों को काम के लिए बुलाया जाता है, लेकिन वे ब्लॉक क्लोजर के दौरान अपनी ड्यूटी पर नहीं आ पाएंगे, उन्हें उस दिन की छुट्टी लेनी होगी। ब्लॉक क्लोजर से प्रभावित कामगारों को ब्लॉक क्लोजर के पहले और/या बाद में लगाने की अवधि के लिए कोई अवकाश मंजूर नहीं किया जाएगा।

---Advertisement---