चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

टाटा मोटर्स में आज ब्लॉक क्लोजर, दो दिन बाद सोमवार को खुलेगी कंपनी

By Goutam

Published on:

टाटा मोटर्स

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/जमशेदपुर: टाटा मोटर्स में आज 10 फरवरी यानी शनिवार को ब्लॉक क्लोजर लिया गया है। टाटा मोटर्स के प्लांट हेड ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। 10 फरवरी को शनिवार है, वहीं रविवार को साप्ताहिक छुट्टी है ऐसे में अब कंपनी 12 फरवरी यानी सोमवार को खुलेगी।

ब्लॉक क्लोजर के आदेश में कहा गया है कि 31 जुलाई 2017 के मेमोरेंडम आफ सेटेलमेंट के प्रोविजन के आधार पर टाटा मोटर्स प्लांट में ब्लॉक क्लोजर का फैसला लिया गया है। एक दिन के ब्लॉक क्लोजर के दौरान कर्मचारियों को 50 फीसदी वेतन मिलेगा जबकि 50 फीसदी वेतन की कटौती होगी। प्लांट के विभिन्न विभाग और डिवीजन में इसको लेकर सरकुलर जारी कर दिया गया है। इस दौरान किसी तरह की छुट्टी की इजाजत नहीं दी जायेगी।

आदेश में कहा गया है कि ब्लॉक क्लोजर के दौरान जिन कर्मचारियों या अधिकारियों को ड्यूटी पर बुलाया जाएगा, उन्हें काम पर आना होगा। बुलाए गए कर्मचारी अगर गैरहाजिर रहते हैं तो उनके पूरे दिन का वेतन कटेगा और कर्मचारियों का वह दिन अवकाश में चला जाएगा। जबकि बाईसिक्स कर्मचारियों को इस अवधि का कोई भी वेतन नहीं मिलेगा। आपको बता दें कि कंपनी में लगातार कई ब्लॉक क्लोजर लिया गया है, जिसके कारण अस्थाई कर्मचारियों और मजदूरों में नाराजगी देखी जा रही है।

---Advertisement---