चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

कुचाई में 35 लाभुकों के बीच प्रखंड प्रमुख गुड्डी देवी व बीडीओ साधुचरण देवगम ने किया बतख चूजा का वितरण

By Goutam

Published on:

कुचाई

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): पशुपालन विभाग के द्वारा मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत कुचाई प्रखंड मुख्यालय परिसर में शुक्रवार को विभिन्न पंचायत के 35 लाभकों के बीच प्रखंड प्रमुख गुड्डी देवी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी साधु चरण देवगम व पशुपालन पदाधिकारी शंकर सिंह ने बत्तख के चूजा व एक लाभुकों को सुअर का वितरण किया गया।

प्रत्येक लाभुकों में 15 -15 बत्तख चूजा दिया गया‌। इसके अलावा एक लाभुक में पांच सुअर दिया गया।मौके पर प्रमुख श्रीमती देवी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले किसानों को आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने के उद्देश्य से शत-प्रतिशत अनुदान पर बतख चुजा का वितरण किया जा रहा है। ताकि किसान अपने आई को दोगुना बढ़ा सके।

वहीं बीडीओ श्री देवगम ने कहा की पशुधन विकास योजना के तहत बतख पालन के अलावा बकरी पालन और मुर्गी पालन जैसे कई योजना चलाई जा रही है। ऐसी योजनाओं से स्वरोजगार का दायरा बढ़ेगा तथा किसानों को आमदनी होगी। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के किसानों को अपने स्वरोजगार बढ़ाने के लिए आर्थिक सहयोग मिलेगी।

इस दौरान मुख्य रूप से प्रखंड प्रमुख गुड्डी देवी, प्रखंड विकास पदाधिकारी साधुचरण देवगम, प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी शंकर सिंह, वैष्णवी एंटरप्राइज के पदाधिकारी सौरभ कुमार, सुकर वितरक जमशेदपुर उमाशंकर, गिरीश सोय, धर्मेंद्र सांडिल आदि उपस्थित थे‌।

---Advertisement---