चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

जेकैपसीपीएल और टाटा स्टील फाउंडेशन ने सहयोगात्मक कार्यक्रमों के लिए एमओयू पर किया हस्ताक्षर

By Goutam

Published on:

टाटा स्टील

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क,जमशेदपुर: जमशेदपुर कंटीन्यूअस एनीलिंग एंड प्रोसेसिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (जेकैपसीपीएल) और टाटा स्टील फाउंडेशन ने परिवर्तन और सतत सामुदायिक विकास की अपनी यात्रा को जारी रखने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया । इस साझेदारी का उद्देश्य गंभीर सामाजिक चुनौतियों का समाधान करना और विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाना है।

जेकैपसीपीएल के प्रबंध निदेशक उज्ज्वल चक्रवर्ती और टाटा स्टील फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौरव रॉय ने कार्यान्वयन प्रक्रिया शुरू करने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। एमओयू पर हस्ताक्षर समारोह बेल्डीह क्लब, जमशेदपुर में हुआ।

“जेकैपसीपीएल, टाटा स्टील फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाकर बहुत खुश है। साथ मिलकर, हम मानते हैं कि परिवर्तनकारी परिवर्तन की क्षमता बहुत अधिक है, और अपने सामूहिक संसाधनों और विशेषज्ञता का लाभ उठाकर, हम जरूरतमंद लोगों के जीवन पर स्थायी प्रभाव डाल सकते हैं” पर अपनी राय व्यक्त करते हुऐ उज्ज्वल चक्रवर्ती ने कहा टाटा स्टील फाउंडेशन के साथ हमारा जुड़ाव हमारे कर्मचारियों के काम और सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के बीच संतुलन बनाए रखने में मदद करेगा। श्री चक्रवर्ती ने भारतीय उद्योग परिसंघ के अध्यक्ष के रूप में अपनी वर्तमान भूमिका के बारे में भी संक्षेप में बात की और यह कैसे उन्हें सामाजिक कल्याण में विभिन्न अन्य कोणों की खोज में भी उनकी मदद कर रहा है।

एमओयू के तहत हस्ताक्षरित कार्यक्रम सबल, मस्ती की पाठशाला, एकीकृत तालाब खेती, इकोकारी- प्लास्टिक कचरे को सामान में बदलना और कैडी और वंचित बच्चों के लिए गोल्फ हैं। विभिन्न कार्यक्रमों के मुख्य उद्देश्य शिक्षा संवर्धन, स्वास्थ्य और स्वच्छता, आजीविका वृद्धि, पर्यावरणीय स्थिरता, महिला सशक्तिकरण और सामुदायिक विकास के अंतर्गत आते हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए, टाटा स्टील फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सौरव रॉय ने कहा, “हमें जेकैपसीपीएल के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है । जेकैपसीपीएल समुदायों को सशक्त बनाने के हमारे दृष्टिकोण को साझा करता है। हमें विश्वास है कि यह सहयोग सकारात्मक बदलाव लाएगा और समाज में मौजूद वंचितों के लिए एक उज्जवल भविष्य का निर्माण करेगा।”

---Advertisement---