चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

डेंगू नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए “कोशिश’ संस्था ने चलाया जनजागरूकता अभियान, दिया स्वच्छता का संदेश

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/जमशेदपुर: बिरसानगर जोन न. 2B में शनिवार को सामाजिक संस्था “कोशिश” के संरक्षक व जमशेदपुर के चर्चित समाजसेवी शिव शंकर सिंह द्वारा संस्था के सदस्यों व स्थानीय लोगों के सहयोग से डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों के निदान के लिए ब्लीचिंग पाउडर व एंटी लार्वा केमिकल का छिड़काव किया गया। इस स्वच्छता अभियान का मूल उद्देश्य डेंगू मलेरिया जैसे जानलेवा बीमारियों से सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करना है।

मौके पर नालों व जल जमाव वाले जगहों विशेष रूप से एंटी लारवा का छिड़काव किया गया व स्थानीय लोगों से संवाद स्थापित कर अपने क्षेत्र को डेंगू मलेरिया से मुक्त करने के लिए साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने हेतु प्रेरित किया गया।

मौके पर उपस्थित कोशिश एक मुस्कान लाने की संस्था के संरक्षक व जमशेदपुर के चर्चित समाजसेवी शिव शंकर सिंह ने कहा कि शहर में डेंगू मलेरिया जैसे बीमारियों के तेजी से फैलने का मुख्य कारण लोगों में जागरूकता की कमी है। अगर सभी लोग अपने आसपास साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें तो इन बीमारियों से आसानी से निजात मिल सकती है। लोगों में जागरूकता आए इसलिए आज कोशिश एक मुस्कान लाने की संस्था द्वारा विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है”।

मालूम हो कि समाजसेवी शिव शंकर सिंह द्वारा कोशिश संस्था व स्थानीय युवाओं के सहयोग से लगातार जमशेदपुर के अलग अलग जगहों पर मच्छर से होने वाले बीमारियों के प्रति जागरूकता प्रसारित किया जा रहा है।

इस सामाजिक कार्य में बिरसानगर मंडल अध्यक्ष बबलू गोप,अभय पांडेय, गौतम, त्रिदेव सिंह, बपन बनर्जी, तापस,चंद्रशेखर सिंह, पप्पू कुमार, हंनी परिहार ,कुणाल, राजा अग्रवाल व स्थानीय निवासियों के साथ-साथ कोशिश संस्था के कई सदस्यों का विशेष योगदान रहा।

---Advertisement---