चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

टीएसपीडीएल कर्मचारी यूनियन की कार्यकारणी बैठक संपन्न, बोनस और ग्रेड अच्छा हो इस पर यूनियन कर रही काम: राकेश्वर पांडे

By Goutam

Published on:

टीएसपीडीएल

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क (रिपोर्ट- रॉकी कुमार): टीएसपीडीएल (टाटा स्टील डाउन स्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड) कर्मचारी यूनियन की कार्यकारणी की बैठक यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडे की अध्यक्षता में बारा प्लांट स्थित यूनियन कार्यलय में संपन्न हुई।

बैठक में मुख्य रूप से ग्रेड, बोनस, बहाली समेत कई मुद्दे उठे। यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि स्थायी कर्मचारी की बहाली को लेकर जो परीक्षा ली गई है उसकी आगे की प्रक्रिया जल्द पूर्ण की जाए।  कंपनी के अन्य स्थानों पर होने वाली बहाली में भी यहां के कर्मचारियों को समाहित किया जाए। 15 सितंबर से पहले बोनस वार्ता पूरी की जाए ताकि समय रहते लोग दुर्गा पूजा की खरीदारी कर सके।  एक अक्टूबर से हो रहे ग्रेड देय को लेकर प्रबंधन को छः माह पूर्व दिए गए चार्टर ऑफ डिमांड पर वार्ता प्रबंधन की ओर से प्रारंभ करनी चाहिए ताकि बिना विलंब किए ग्रेड की वार्ता पूर्ण हो सके। कर्मचारियों को समय से उसका लाभ मिलना आरंभ हो जाए। यूनियन के सदस्यों ने बहुत सारे छोटे छोटे मुद्दो को भी बैठक में अध्यक्ष के समक्ष रखने का कार्य किए।

अध्यक्ष राकेश्वर पांडे ने कहा की प्रबंधन से उनकी लगातार वार्ता हो रही है जल्द से जल्द बहाली प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी। अच्छा और मजदूर हित में ग्रेड हो इसको लेकर भी यूनियन पहल कर रही है।  प्रॉफिट शेयरिंग बोनस टाटा स्टील में हो जाने के बाद सभी कंपनियों में दबाव बढ़ जाता है जल्द से जल्द हम सभी लोग भी इस दिशा में पहल कर बोनस वार्ता को पूर्ण करेंगे।

यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडे के नेतृत्व में जमशेदपुर एच आर हेड आनंद विवेक को बोनस वार्ता प्रारंभ करने को लेकर पत्र समर्पित किया गया और आग्रह किया गया है कि जल्द वार्ता कर बोनस के अध्याय को पूर्ण किया जाए।

बैठक का संचालन महामंत्री अमन सिंह ने किया, बैठक में मुख्यरूप से सचिदानंद, शशिवीर राणा, आर रवि, अनीश झा, रमेश चौधरी, रंजन मिश्रा, दिनेश कुमार आदि उपस्थित थे।

---Advertisement---