चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

कुचाई के बीआरसी में 228 बच्चों की हुई नेत्र जांच, 40 बच्चों को किया चिन्हित, उपलब्ध कराया जाएगा चश्मा

By Goutam

Published on:

कुचाई

---Advertisement---

जनसंवाद डेस्क/खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): जिला अंधापन समिति के द्वारा गुरुवार को कुचाई प्रखंड के प्रखंड संसाधन केंद्र में प्रखंड क्षेत्र के सभी विद्यालय की कक्षा 6 से लेकर 12 तक के बच्चों की नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में नेत्र सहायक डॉ गोपीनाथ एवं डॉ ललित मोहन सिंह ने 228 बच्चों की निशुल्क नेत्र जांच की, जिसमें चश्मा की आवश्यकता हेतु 40 बच्चों को चिन्हित किया गया। इन 40 बच्चों को चश्मा उपलब्ध कराया जाएगा। 

मौके पर बीइईओ संजय कुमार जोशी ने कहा कि नेत्र के बिना भविष्य अंधकार में है। समय-समय पर अपनी आंखों की जांच करवानी चाहिए। आंख के बिना सारा काम अधूरा होता है। वहीं फिजियोथैरेपिस्ट आदित्य कुमार ने कहा कि नेत्र हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग है। इसलिए हमें उनकी देखभाल में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। यदि समय पर उपचार किया जाए तो अंधापन से बचा जा सकता है। 

शिविर में मुख्य रूप से प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी संजय कुमार जोशी बीपीओ,नाथो महतो कृष्णा मोहन महतो,फिजियोथैरेपिस्ट आदित्य कुमार,रिसर्च शिक्षक दयाल लेट, तिलक प्रसाद महतो,पद्मलोचन महतो, मिहिर कुमार दास,आदि उपस्थित थे।

---Advertisement---