चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

जमशेदपुर हॉर्स राइडिंग स्कूल के पहले हॉर्स शो का आयोजन, टाटा स्टील के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर टी वी नरेंद्रन ने किया उद्घाटन, 57 राइडर्स ने लिया भाग

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: जमशेदपुर हॉर्स राइडिंग स्कूल ने 14 जनवरी को अपना पहला हॉर्स शो आयोजित किया। टाटा स्टील द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जमशेदपुर, रांची और भुवनेश्वर से 57 राइडर्स ने भाग लिया।

टाटा स्टील के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर टी वी नरेंद्रन इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे, इस अवसर पर उन्होंने चाणक्य चौधरी, वाइस प्रेसिडेंट कॉर्पोरेट सर्विसेज के साथ प्रतिभागियों को अवार्ड्स भी प्रदान किया। इस अवसर पर रॉ मैटेरियल्स के वाइस प्रेसिडेंट डी बी सुंदररामम, ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट की वाइस प्रेसिडेंट अत्रेयी सान्याल और जमशेदपुर के प्रमुख हितधारक भी उपस्थित थे।

भाग लेने वाले अश्वों में 9 थौरोब्रेड और 2 पोनीज (जंस्कारी पोनी ब्रेड) शामिल थे। इन अश्वों को अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया जाता है और अत्यधिक देखभाल के साथ रखा जाता है। इस शो का उद्देश्य प्रतिस्पर्धी राइडिंग से बच्चों का परिचय कराना और उन्हें तैयार करना था।  योजना इसे एक वार्षिक कार्यक्रम बनाने की है और खासकर युवा पीढ़ी के बीच जमशेदपुर में घुड़सवारी को प्रोत्साहित करने के लिए हॉर्स राइडिंग स्कूल का भी उपयोग करना है ।

शो जंपिंग, हैक्स, टेंट पेगिंग और जिमखाना इवेंट जैसे पोल बेंडिंग रेस, लेमन स्पून रेस और बॉल एंड बकेट रेस आज के शो के मुख्य आकर्षण थे।  शो के दौरान कुल 12 कार्यक्रम आयोजित किए गए जिनमें बच्चों के लिए कार्यक्रम और सभी आयु समूहों के लिए खुली प्रतियोगिताएं शामिल थीं।  धर्मेंद्र सिंह, ईएफआई सदस्य और जूरी ने शो में भाग लिया और इवेंट्स हेतु निर्णायक की भूमिका अदा की।

90 के दशक की शुरुआत में स्थापित जमशेदपुर हॉर्स राइडिंग स्कूल ने कई घुड़सवारी प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए स्थानीय प्रतिभाओं को तैयार किया है।  हाल ही में, स्कूल ने 2022 में चार पदक जीते हैं। राइडर शौर्य सिंह ने गाजियाबाद हॉर्स शो में एक स्वर्ण एवं एक कांस्य पदक जीता जबकि एक अन्य राइडर हरनिका ने दिल्ली हॉर्स शो में एक रजत और एक कांस्य पदक जीता था।

शो जम्पिंग इवेंट

गोल्ड: शौर्या सिंह एवं आकाश राव

सिल्वर : जसराज सिंह विर्क

टॉप स्कोर इवेंट

गोल्ड: शौर्या सिंह

सिल्वर : धवेश

कांस्य: पार्थ

टेंट जोगिंग इवेंट

गोल्ड :  जसराज सिंह विर्क

सिल्वर : आकाश ए राव

कांस्य : हर्ष शाह

वेस्ट राइडर : जसराज सिंह

वेस्ट राइडर जूनियर : शौर्या सिंह

कुल प्रतिभागी: 57

कुल इवेंट : 12

कुल मेडलिस्ट : 33

 

---Advertisement---