होम 

राज्य

नौकरी

राजनीति

देश दुनिया

योजना

खेल समाचार

टेक

जमशेदपुर

धर्म-समाज  

वेब स्टोरी 

---Advertisement---

 

3 दिवसीय एशियन किड्स स्पोर्ट क्लाइंबिंग चैंपियनशिप का औपचारिक उद्घाटन, 10 एशियाई देशों के युवा एथलीट शामिल

By Goutam

Published on:

 

---Advertisement---

1080x1080
12
WhatsApp Image 2024-02-16 at 18.19.23_f6333809
WhatsApp Image 2023-09-09 at 20.39.37
previous arrow
next arrow

सोशल संवाद/जमशेदपुर: इंडियन माउंटेनियरिंग फाउंडेशन (आईएमएफ) और टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन (टीएसएएफ) के सहयोग से इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ स्पोर्ट क्लाइम्बिंग (आईएफएससी) एशिया द्वारा भारत में पहली एशियाई किड्स चैंपियनशिप का आज जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में उद्घाटन किया गया।

यह तीन दिवसीय कार्यक्रम 10 एशियाई देशों के युवा एथलीटों की मेजबानी कर रहा है। उद्घाटन समारोह के दौरान उनका स्वागत किया गया। उद्घाटन समारोह में छऊ नृत्य की प्रस्तुति भी हुई।

उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि चाणक्य चौधरी, वाईस प्रेसिडेंट, कॉर्पोरेट सर्विसेज, टाटा स्टील ने कहा कि, “इस कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों को इस अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम को पहली बार भारत लाने के उनके शानदार प्रयासों के लिए बधाई। टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन जमशेदपुर में स्पोर्ट क्लाइम्बिंग को बढ़ावा दे रहा है और युवा प्रतिभाओं को संवारने का काम कर रहा है।

यह हमारे बच्चों के लिए इस तरह के प्रदर्शन का अवसर पाने और एशिया भर के उभरते एथलीटों के साथ भाग लेने का एक शानदार अवसर है। मैं इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ स्पोर्ट क्लाइंबिंग, एशिया और इंडियन माउंटेनियरींग फाउंडेशन, को उनके निरंतर समर्थन और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

प्रतिभागियों को 10-11 वर्ष के आयु वर्ग के यूथ डी और 12-13 वर्ष के आयु वर्ग के यूथ सी के दो समूहों में विभाजित किया गया है। आज से शुरू हो रहे तीन दिवसीय आयोजन में स्पोर्ट क्लाइम्बिंग के क्षेत्र के कुछ सर्वश्रेष्ठ एथलीट, लीड, स्पीड, बोल्डरिंग और कंबाइंड कैटेगरी की तीन श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

इस इवेंट में रोमांचकारी क्लाइम्बिंग प्रतियोगिताओं, बेहतरीन गति की दौड़ और शक्ति के मनोरंजक मुकाबलों का एक रोमांचक मिश्रण होगा, जो निश्चित रूप से दर्शकों को रोमांचित कर देगी। इस कार्यक्रम में बच्चों और युवाओं के लिए बहुत सारी मजेदार और आकर्षक गतिविधियां भी होंगी।  मीट के दौरान होने वाली विभिन्न गतिविधियों में जमशेदपुर के कई स्कूल भाग ले रहे हैं।  इसे यूट्यूब और टीएसएएफ के फेसबुक पेज पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

उद्घाटन समारोह में उज्जल चक्रवर्ती, मैनेजिंग डायरेक्टर जेसीएपीसीपीएल, रसिप इन, प्रेसिडेंट आईएफएससी एशिया, कीर्ति पेस, चेयरमैन, नेशनल स्पोर्ट क्लाइम्बिंग, पद्म श्री प्रेमलता अग्रवाल, मैनेजर टीएसएएफ, के सरस्वती, चेयरमैन आईएमएफ, वेस्ट जोन भी मौजूद थे।

 

 

 

 

---Advertisement---