चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

कुचाई के विभिन्न जगहों में 7 करोड़ 33 लाख लागत से बनने वाली योजनाओं का विधायक दशरथ गागराई ने किया शिलान्यास

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/खरसावां (रिपोर्ट- उमाकांत कर): कुचाई प्रखंड के अंतर्गत पथ निर्माण विभाग सरायकेला खरसावां के द्वारा 7.33 करोड़ से चक्रधरपुर-टोकलो-कुचाई पथ का राईडिंग क्वालिटी में सुधार कार्य, कुचाई के बारूगाड़ा नाला में वीयर योजना एवं कुचाई के मुचुसुईड और रोकोबेड़ा नाला में चैकडेम का निर्माण होगा। जिसका विधिवत शिलान्यास खरसावां विधायक दशरथ गागराई, सासंद प्रतिनिधि विजय महतो, जिला परिषद सदस्य जिग्गी हेम्ब्रम के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

सरायकेला खरसावां पथ निर्माण विभाग के द्वारा 4‐94 करोड़ के लागत से चक्रधरपुर-टोकलो-कुचाई पथ का राईडिंग क्वालिटी का सुधार कार्य होगा। वहीं 84 लाख के लागत से कुचाई के मुचुसुईड नाला एवं कुचाई के गोमेयाडीह के रोकोबेड़ा नाला में 75 लाख की लागत से चैकडेम का निर्माण होगा। जबकि कुचाई के बारूहातु पंचायत के बायगारा नाला में विशेष केन्द्रीय सहायता मद से 80 लाख के लागत से वीयर योजना सह नाली की मरम्मति एवं निर्माण होगा।

मौके पर श्री गागराई ने कहा कि क्षेत्र के विकास के साथ लोगों की सेवा करना ही मेरी पहली प्राथमिकता है। विधानसभा क्षेत्र के सभी जर्जर एवं कच्ची सड़कों का कायाकल्प किया जाएगा। क्षेत्र का सर्वांगीण विकास ही हमारी एकमात्र लक्ष्य है। इसके अलावे किसानों के हित में काम किया जाएगा। किसानों की मांग पर कुचाई के मुचुसुईड नाला व रोकोबेड़ा नाला में चेकडेम का निर्माण कराया जाए। ग्रामीणों के इसी मांग पर यहां चैकडेम का निर्माण कराया जा रहा है। इसके अलावे चक्रधरपुर-टोकलो-कुचाई पथ का राईडिंग क्वालिटी में सुधार होगा।

शिालान्यास के दौरान मुख्य रूप से खरसावां विधायक दशरथ गागराई, सांसद प्रतिनिधि विजय महतो, जिला परिषद सदस्य जिग्गी हेम्ब्रम, कनिय अभियता बलदेव बानरा, विधायक प्रतिनिधि अर्जुन गोप, पंसस चांदमनी मुंड़ा, बारुहातु मुखिया रेखामनी उरावं, रूगुडीह मुखिया करम सिंह मुंड़ा, मुखिया राम सोय, मुना सोय, धमेन्द्र सिंह मुंड़ा, सत्येन्द्र कुम्हार, दशरथ उरावं, धनश्याम सोय आदि उपस्थित थे।

---Advertisement---