चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

10 फरवरी को मनेगी हिंदूवादी नेता स्वर्गीय बी के त्रिवेदी की 81 वीं जन्म जयंती, अखाड़ा समिति के लोगों को किया जाएगा सम्मानित

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: साकची स्तिथ होटल दयाल इंटरनेशनल में आगामी 10 फरवरी 2022 को हिंदू हृदय सम्राट स्वर्गीय बी के त्रिवेदी के 81 वीं जन्म जयंती समारोह कार्यक्रम के उपलक्ष पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।

इस प्रेस वार्ता में जय महाकाल सेवा संघ के मुख्य संरक्षक नीरज सिंह ने बताया कि अपने आगे आने वाली पीढ़ी को हमारे हिंदू हृदय सम्राट बी के त्रिवेदी जी जो मानगो पुरलिया रोड नंबर 14 अखाड़ा समिति के लाइसेंसी भी थे उनके द्वार किये गए धर्म और हिन्दुत्व के कार्यों को बताया जाएगा।

श्री सिंह ने जानकारी दी की इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि झारखंड सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री सह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास शामिल होंगे और मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व सांसद, पूर्व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष यदुनाथ पांडे शामिल होंगे। यह कार्यक्रम 10 फरवरी को संध्या 5:00 बजे से मानगो राजस्थान धर्मशाला के समीप आयोजित होगा।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए नीरज सिंह ने कहा की कर्यक्रम की शुरुआत 51 पंडितों के द्वारा शंख ध्वनि और मंत्र उच्चारण के साथ शुरू होगा। जिसके बाद अखाड़ा समिति के लोगों को सम्मानित किया जाएगा और कार्यक्रम में भजन संध्या का भी आयोजन किया जाएगा।

स्वर्गीय बी के त्रिवेदी के पुत्र नितिन त्रिवेदी ने बताया की इस कार्यक्रम में बी के त्रिवेदी के साथ हिंदुत्व और धर्म के लिए काम कर चुके सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक छेत्र के लोगों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है हमारी ओर से इन सभी लोगों को सम्मानित करने का काम किया जायेगा। वरिष्ठ भाजपा नेता दशरथ चौबे ने कहा की स्वर्गीय श्री श्री बी के त्रिवेदी जी ने हिन्दू धर्म और समाज के लिए अपनी पूरी ज़िन्दगी लगा दी जिस कारण आज भी हम लोग उनको आदर सम्मान की भावना से उनका नाम लेते हुए उन्हें स्मरण करते हैं।

इस प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक चौहान, श्री गंगा साहू, नीलकमल शेखर और पुरषोत्तम (छोटन) मिश्रा मौजूद थे।

---Advertisement---