चुनाव 2024 राज्य नौकरी राजनीति देश दुनिया योजना खेल समाचार टेक जमशेदपुर धर्म-समाज
---Advertisement---

कल से गोपाल मैदान में होगा जमशेदपुर कार्निवल का आयोजन, नामी कलाकार लेंगें हिस्सा, बच्चों के लिए गेम जोन और लजीज व्यंजन के लिए कई फूड काउंटर्स

By Goutam

Published on:

---Advertisement---

सोशल संवाद/जमशेदपुर: कोरोना काल के बाद एक बार फिर से गोपाल मैदान बिष्टुपुर में कल से यानी 6 से 8 जनवरी तक जमशेदपुर कार्निवल होगा। इसका आयोजन टाटा स्टील और टाटा स्टील यूटिलिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेस लिमिटेड (टाटा स्टील यूआईएसएल) मिलकर कर रहा है।

टाटा स्टील यूआईएसएल की प्रवक्ता सुकन्या दास ने बताया कि गोपाल मैदान बिष्टुपुर में यह कार्निवल आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बच्चों के लिए गेम जोन और लजीज व्यंजन का आनंद लेने वालों के लिए कई फूड काउंटर्स होंगे।

6 जनवरी के कार्यक्रम

छह जनवरी की शाम साढ़े पांच से साढ़े सात बजे तक लोकल रॉक बैंड की प्रस्तुति होगी। शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु के बैंड स्वरात्मा की प्रस्तुति होगी। यह बैंड भारतीय गीत के साथ-साथ फ्यूजन के लिए मशहूर है। इसमें वासु दीक्षित, केजे पवन, वरुण मुरली, संजीव नायक, जिष्णु दासगुप्ता और जोएल मिलन बैपटिस्ट हैं। बैंड की ध्वनि भारतीय लोक और शास्त्रीय संगीत से ली गयी है। इसे ब्लूज रॉक और रेगे जैसी पश्चिमी ध्वनियों के साथ मिश्रित किया गया है।

7 जनवरी के कार्यक्रम

सात जनवरी को शाम पांच से सात बजे तक कलर्स ऑफ इंडिया कार्यक्रम होगा। जिसमें 16 प्रदेशों के लोक नृत्य की सतरंगी छटा दिखेगी। इसमें स्थानीय ग्रुप भाग ले रहा है। इसी दिन शाम साढ़े सात बजे से म्यूजिकल अंताक्षरी प्रतियोगिता सारेगामा होगी।

8 जनवरी के कार्यक्रम

कार्निवल के अंतिम दिन आठ जनवरी की शाम साढ़े सात बजे से बॉलीवुड पार्श्व गायक नीरज श्रीधर का परफॉरमेंस होगा। इससे पहले शाम साढ़े पांच से सात बजे तक रैप बैंड की प्रस्तुति होगी। सुबह 10 से एक बजे तक मास्टर शेफ प्रतियोगिता होगी। जिसमें जमशेदपुर की महिलाएं पाक कला दिखायेंगी।

---Advertisement---